Move to Jagran APP

कोरोना केस बढ़ने पर राहुल का कटाक्ष, थरूर ने निजी अस्पताल में शाह के इलाज पर साधा निशाना

देश में कोरोना के बढ़ते मामलों पर राहुल गांधी ने कटाक्ष किया है। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने शाह का इलाज निजी अस्पताल में कराए जाने पर सवाल खड़े किए।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 03 Aug 2020 10:22 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 02:34 AM (IST)
कोरोना केस बढ़ने पर राहुल का कटाक्ष, थरूर ने निजी अस्पताल में शाह के इलाज पर साधा निशाना
कोरोना केस बढ़ने पर राहुल का कटाक्ष, थरूर ने निजी अस्पताल में शाह के इलाज पर साधा निशाना

नई दिल्‍ली, पीटीआइ। लगातार पांचवें दिन देश में कोरोना के मामले 50 हजार से अधिक बढ़ने की खबरों के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक हालिया टिप्पणी को लेकर उन पर कटाक्ष किया। उन्होंने ट्विटर पर एक ग्राफ साझा किया। इसके अनुसार, पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के नए मामले सामने आने में 10 देशों में भारत शीर्ष पर है। उधर, सार्वजनिक संस्थानों को 'प्रभावशाली लोगों के संरक्षण' की जरूरत पर बल देते हुए कांग्रेस के नेता शशि थरूर ने गृहमंत्री अमित शाह का इलाज निजी अस्पताल में कराए जाने पर सवाल खड़े किए।

prime article banner

राहुल ने तंज भरे लहजे में ट्वीट किया, 'प्रधानमंत्री के मुताबिक, सही समय पर सही फैसले लेने की वजह से कोरोना के मामले में भारत की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले संभली हुई है। प्रधानमंत्री मोदी ने 27 जुलाई को कहा था कि सही समय पर सही फैसले लेने की वजह से कोरोना के मामले में भारत की स्थिति अन्य देशों के मुकाबले संभली हुई है। उन्होंने कहा था कि आज भारत में पांच लाख से ज्यादा टेस्ट हर रोज हो रहे हैं और आने वाले हफ्तों में इसको 10 लाख प्रतिदिन करने की कोशिश हो रही है।'

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि शाह के कोरोना संक्रमण का इलाज एम्स की बजाय निजी अस्पताल में क्यों कराया जा रहा है। एम्स दिल्ली से संबंधित एक ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए थरूर ने कहा, 'आश्चर्य होता है कि हमारे गृहमंत्री जब बीमार पड़े तो उन्होंने अपने इलाज के लिए एम्स की बजाय पड़ोसी राज्य के एक निजी अस्पताल को चुना। सार्वजनिक संस्थानों को प्रभावशाली लोगों के संरक्षण की जरूरत है। इससे जनता में आत्मविश्वास पैदा होता है।' दरअसल, ट्विटर पर कुछ लोग एम्स को देश के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की परिकल्पना करार देते हुए इसे आधुनिक भारत का मंदिर बता रहे थे। थरूर ने इसी ट्वीट पर प्रतिक्रिया दी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.