नई दिल्ली, जेएनएन। राफेल सौदे पर सुप्रीम कोर्ट से मिली बड़ी राहत के बाद भाजपा ने कांग्रेस का जमकर घेराव किया है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने राफेल सौदे पर कांग्रेस के आरोपों को कोरा झूठ बताया। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने राफेल पर झूठ बोलकर देश की जनता को गुमराह किया है। शाह ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लेकर सीधा हमला बोला। उन्होंने कहा कि राहुल ने तत्काल फायदे के लिए राफेल के नाम पर झूठ बोला है। साथ ही, उन्होंने ने मांग की है कि राहुल गांधी व कांग्रेस पार्टी को सेना और देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए। शाह ने कहा कि आधारहीन आरोप लगाना देशहित में नहीं है। 

'आरोप लगाने वालों के मुंह पर लगा करारा तमाचा' 
अमित शाह ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि कोर्ट के फैसले से राफेल मुद्दे पर आरोप लगाने वालों के मुंह पर करारा तमाचा लगा है। अमित शाह ने कहा कि कोर्ट ने दूध का दूध पानी का पानी कर दिया है। राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसले झूठी राजनीति के मुंह पर तमाचा है।

'सारे चोर इकट्ठा होकर चौकीदार को....'
शाह ने राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधने वालों का घेराव करते हुए कहा कि सारे चोर इकट्ठा होकर चौकीदार को चोर रहते हैं। उन्होंने कहा कि आज सिद्ध हो गया है चोर-चोर वही चिल्लाते है जिनको चौकीदार का भय होता है।

'कांग्रेस आरोप लगाने से पहले सोचे'
शाह ने राहुल का घेराव करते हुए आगे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट क्यों नहीं गए? राहुल को सारे तथ्य सामने रखने के लिए किसने मना किया। राहुल के सभी आरोप व तथ्य आधारहीन हैं। उन्होंने आगे कहा कि घोटाले घपले वाली कांग्रेस आरोप लगाने से पहले सोचे। शाह ने सवाल किया कि आखिर राफेल मुद्दे पर चर्चा से कांग्रेस क्यों भाग रही है। साथ ही उन्होंने पूछा, 'आखिर आप कहां से सारी जानकारी लेकर आ रहे हैं। अपने सोर्स तो बताइये।'

बता दें कि राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाने वाली कांग्रेस पार्टी का दांव उलटा पड़ गया है। डील पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने भाजपा को कांग्रेस का घेराव करने का मौका दे दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हर छोटे-बड़े मंच पर राफेल डील को बड़ा घोटाला करते आए हैं, हालांकि देश की शीर्ष न्यायालय ने इस डील में किसी भी प्रकार के संदेश की आशंका को सिरे से खारिज कर दिया है। इस पर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने प्रेस कॉन्फेंस कर कांग्रेस पर हमला बोला।

जेपीसी की मांग पर बोले शाह
इस बीच राफेल डील में जेपीसी की मांग पर भी अमित शाह ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि जेपीसी केवल तभी बनाई जाती है जब संसद में कोई चर्चा हो, मैं राफेल डील पर चर्चा के लिए कांग्रेस को चुनौती देता हूं। 

राफेल पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला
गौरतलब है कि राफेल मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले में प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने कहा कि वायुसेना को राफेल लड़ाकू विमानों की जरूरत है। तीन सदस्यीय पीठ ने फैसला सुनाते हुए कहा कि लड़ाकू विमानों की खरीद की प्रक्रिया में हस्तक्षेप करने का कोई कारण नहीं है। शीर्ष न्यायालय ने कहा कि कीमतों के तुलनात्मक विवरण पर फैसला लेना अदालत का काम नहीं है। कोर्ट ने स्पष्ट रूप से कहा कि राफेल विमान खरीददारी प्रक्रिया में किसी प्रकार का संदेश नहीं किया जा सकता है। इसके साथ ही कोर्ट ने राफेल से जुड़ी सभी याचिकाओं को खारिज कर दिया है।

यह भी पढ़ें: राफेल पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर राजनीतिक हलचल तेज, जानिए- किसने क्या कहा

Posted By: Nancy Bajpai

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस