Move to Jagran APP

Rafale: राहुल ने रक्षा मंत्री को लेकर दिया बयान, PM मोदी बोले- महिलाओं का किया अपमान

Rafale Deal Row, राहुल गांधी ने निर्मला सीतारमण को लेकर दिया बयान, भड़के पीएम मोदी ने कहा कि उन्होंने देश की सभी महिलाओं को अपमान किया है।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 08:30 AM (IST)
Rafale: राहुल ने रक्षा मंत्री को लेकर दिया बयान, PM मोदी बोले- महिलाओं का किया अपमान
Rafale: राहुल ने रक्षा मंत्री को लेकर दिया बयान, PM मोदी बोले- महिलाओं का किया अपमान

जयपुर/आगरा, ब्यूरो। राफेल विमान सौदे को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच जुबानी जंग देखने को मिली। अब इस जंग में रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी आ गई हैं। दरअसल, बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राफेल मामले में रक्षा मंत्री को लेकर की गई टिप्पणी का करारा जवाब दिया। उन्होंने कहा कि विपक्ष रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण का अपमान कर रहा है।

prime article banner

राहुल के आरोप
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने संसद में अपने बचाव में एक महिला का सहारा लिया ,क्योंकि वह खुद की रक्षा नहीं कर सकते थे। यह बात उऩ्होेंने बुधवार को जयपुर में किसान रैली के दौरान कही। राहुल ने कहा '56 इंच का सीना वाले चौकीदार भाग खड़े हुए और एक महिला सीतारमण जी से कहा मेरी रक्षा करें। मैं खुद की रक्षा करने में समर्थ नहीं हूं। ढाई घंटे तक महिला उनकी रक्षा नहीं कर सकी। मैंने तो सीधा सा सवाल किया था, जिसका हां या ना में उत्तर था, लेकिन वह उत्तर नहीं दें सकीं।'

मोदी ने दिया जवाब
इसके कुछ घंटों बाद आगरा में आयोजित रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस नेताओं पर देश की महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि लोकसभा में राफेल सौदे पर तथ्यों के साथ पहुंचीं रक्षा मंत्री सीतारमण ने विपक्ष की तथ्यात्मक ढंग से धज्जियां उड़ा दीं। राहुल का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा वह महिला रक्षा मंत्री का अपमान करने पर तुले हैं। यह एक महिला का नहीं पूरे भारत की नारी शक्ति का अपमान है। इसके लिए इन गैर- जिम्मेदार नेताओं को कीमत चुकानी होगी। यह गर्व का विषय है कि पहली बार एक महिला देश की रक्षा मंत्री बनी है।

चौकीदार जागता रहेगा, चोरों को पकड़ता रहेगा
उधर, महाराष्ट्र में सोलापुर की रैली में प्रधानमंत्री ने कहा, 'चौकीदार कभी नहीं सोएगा और प्रत्येक चोर को पकड़ता रहेगा।' अपने खास अंदाज में मोदी ने सोलापुर के लोगों से पूछा, क्या चौकीदार को साहस के साथ आगे बढ़ना चाहिए कि नहीं? चाहे कितना भी अंधेरा हो, वह चोरों को पकड़ता है कि नहीं? यह आपका ही आशीर्वाद है, वही मुझे यह करने की ताकत देता है। भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी। देश की पाई-पाई का हिसाब लिया जाएगा।'

चौकीदार को हटाने के लिए साथ आए सभी दल 
पीएम मोदी ने आगरा में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि जो लोग एक दूसरे का मुंह देखने को तैयार नहीं थे, वे आज चौकीदार को हटाने के लिए एक साथ हुए हैं। चौकीदार जब तक है तब तक कोई जनता का हक नहीं मार सकता। हमने बगैर किसी का हक मारे सवर्णों को आरक्षण दिया। यह विधेयक जिस आसानी से पारित हो गया, यह झूठ फैलाने वालों को कड़ा संदेश है।

राफेल पर पलटवार, कांग्रेस बताए मिशेल से किसके संबंध
प्रधानमंत्री ने राफेल मामले में कांग्रेस पर पलटवार करते हुए चुनौती दी कि वह बताए कि राफेल करार को लेकर उसके झूठे अभियान से क्या हासिल हुआ? उन्होंने कहा कि मीडिया रिपोर्टों के अनुसार अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर घोटाले के आरोपित क्रिश्चियन मिशेल पिछली सरकार के वक्त राफेल समेत अन्य रक्षा सौदों की डील में भी लिप्त था। राफेल पर शोर मचा रही कांग्रेस को अब बताना चाहिए कि उनके किस नेता का मिशेल से संबंध था?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.