रायपुर, नईदुनिया, राज्य ब्यूरो। कोटा विधायक डॉ. रेणु जोगी की कांग्रेस से दावेदारी पर पार्टी के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने साफ कहा है कि टिकट की कोई गारंटी नहीं है। पार्टी विधायकों का परफॉर्मेंस देखेगी, उसके बाद विधायकों की टिकट तय हो पाएगी।

पुनिया ने यह भी कहा है कि 31 अगस्त तक प्रत्याशियों की सूची केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी को भेज दी जाएगी। केंद्रीय स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष राहुल गांधी हैं, इसलिए वे सूची का अवलोकन करेंगे और सितंबर के पहले या दूसरे हफ्ते में प्रत्याशियों के नामों की घोषणा हो सकती है।

कांग्रेस के प्रदेश कार्यालय में सोमवार को एनएसयूआइ की बैठक में पहुंचे पुनिया ने कहा कि डॉ. रेणु जोगी किस परिवार से उससे कोई लेना-देना नहीं है। वे अभी केवल पार्टी की विधायक हैं। जिस तरह से दूसरे दावेदारों को आवेदन लेना और जमा करना है। उसी प्रक्रिया का पालन उन्हें भी करना है। सिटिंग एमएलए को टिकट मिल ही जाएगी, ऐसा नहीं है। पार्टी के हर विधायक का परफॉर्मेंस देखा जाएगा। विधानसभा क्षेत्र में कितनी सक्रियता रही है, जनता के बीच कितनी लोकप्रियता है, पार्टी की गतिविधियों में उपस्थिति कितनी रही, ऐसे तमाम बिंदुओं पर परफॉर्मेंस रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

पिछली जीत का अंतर नहीं आएगा काम

पुनिया ने साफ कर दिया है कि पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के विधायकों की जीत का अंतर काम नहीं आएगा। पिछले पांच साल में विधायक ने अपने क्षेत्र में खुद की स्थिति कितनी मजबूत की है, वह भी देखा जाएगा। इसके लिए पार्टी हर विधायक का परफॉर्मेंस रिपोर्ट तैयार करा रही है।

दावेदारों से वसूली पर कहा-जांच होगी

धरसींवा कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक अध्यक्ष दुर्गेश वर्मा ने एक दावेदार से डेढ़ लाख स्र्पयों की मांग की, इसका ऑडियो वायरल हुआ है। इस पर पुनिया ने कहा कि इसकी शिकायत अभी उन तक नहीं पहुंची है। अगर, शिकायत आई तो उसकी जांच कराकर सख्त कार्रवाई की जाएगी।  

Posted By: Arun Kumar Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप