Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया साउथ ब्लॉक पहुंचे

Pulwama Terror Attack, पाक में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया वरिष्ठ अधिकारियों और नेताओं के साथ परामर्श के लिए दिल्ली आ गए हैं।

By TaniskEdited By: Published: Sat, 16 Feb 2019 09:37 AM (IST)Updated: Sat, 16 Feb 2019 12:46 PM (IST)
Pulwama Terror Attack: पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया साउथ ब्लॉक पहुंचे
Pulwama Terror Attack: पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया साउथ ब्लॉक पहुंचे

नई दिल्ली, एएनआइ। Pulwama Terror Attack पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया वरिष्ठ अधिकारियों और नेताओं के साथ बातचीत के लिए साउथ ब्लॉक पहुंच गए हैं। गुरुवार को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद विचार-विमर्श के लिए उन्हें दिल्ली बुलाया गया है। इस आतंकी हमले के मद्देनजर इसे बड़ा कदम माना जा रहा है। 

loksabha election banner

 

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आंतकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ सख्त कूटनीतिक संदेश देने की रणनीति तैयार की है। इसी कड़ी में शुक्रवार को कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्यॉरिटी (सीसीएस) की बैठक हुई। इस बैठक में कई अहम निर्णय लिए गए। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में हुई इस बैठक के भारत ने सख्त कदम उठाते हुए सबसे पहले सरकार ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन (MFN) का दर्जा वापस लेने का फैसला किया।

इसके बाद पाकिस्तान में भारत के उच्चायुक्त अजय बिसारिया को दिल्ली बुला लिया गया। बताया जा रहा है कि अजय बिसारिया से विदेश मंत्री परामर्श करेंगे और इसके बाद उनके माध्यम से पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को सख्त संदेश दिया जाएगा।

विदेश सचिव विजय गोखले ने पाकिस्तान के भारत में उच्चायुक्त सोहेल मोहम्मद को तलब करके उन्हें जोरदार फटकार लगाई है। गोखले ने पाकिस्तानी उच्चायुक्त से वहां की जमीन से चल रहे आतंकी संगठनों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की मांग की।

गोखले ने कहा कि पाकिस्तान को जैश-ए-मुहम्मद (JeM) के खिलाफ तत्काल और सत्यापित कार्रवाई करनी चाहिए, जिसने इस हमले की जिम्मेदारी ली। उन्होंने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय द्वारा आत्मघाती हमले में किसी भी तरह की संलिप्तता से इन्कार करने वाले बयान को भी खारिज कर दिया, पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने इस हमले को लेकर कहा कि वे इस आतंकी हमले की कडी निंदा करते हैं, लेकिन उसका इसमें कोई हाथ नहीं है। इसके बाद पाकिस्तान ने इस्लामाबाद में तैनात भारत के डिप्टी हाई कमिश्नर गौरव अहलूवालिया को तलब किया है।

बता दें कि गुरुवार जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के एक काफिले पर हुए आतंकी हमले पर प्रतिक्रिया में 40 जवान शहीद हुए हैं। यह अबतक का सबसे बड़ा आतंकी हमला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.