Move to Jagran APP

Pulwama Terror Attack: राहुल ने PM की शूटिंग पर उठाए सवाल, BJP ने किया पलटवार

राहुल ने ट्वीट कर कहा पुलवामा में 40 जवानों की शहादत की खबर के तीन घंटे बाद भी ‘प्राइम टाइम मिनिस्टर’ फिल्म शूटिंग करते रहे।

By Nancy BajpaiEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 12:36 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 01:25 AM (IST)
Pulwama Terror Attack: राहुल ने PM की शूटिंग पर उठाए सवाल, BJP ने किया पलटवार
Pulwama Terror Attack: राहुल ने PM की शूटिंग पर उठाए सवाल, BJP ने किया पलटवार

नई दिल्ली, जेएनएन। Pulwama Terror Attack,  पुलवामा आतंकी हमले को लेकर कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपने प्रहार और तेज करते हुए कहा है कि पीएम यह बताएं कि वे हमले के शुरूआती दो घंटे क्या कर रहे थे। पार्टी ने कहा कि इतनी बड़ी घटना के बाद भी फिल्म की शूटिंग जारी रखना या तो असंवेदनशीलता थी या फिर पीएम को घटना की जानकारी ही नहीं थी।

loksabha election banner

और प्राइम टाइम मिनिस्टर फिल्म शूटिंग करते रहे: राहुल
राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'पुलवामा में 40 जवानों की शहादत की खबर के तीन घंटे बाद भी ‘प्राइम टाइम मिनिस्टर’ फिल्म शूटिंग करते रहे। देश के दिल व शहीदों के घरों में दर्द का दरिया उमड़ा था और वे हंसते हुए दरिया में फोटोशूट पर थे।' राहुल ने ट्वीट भी कुछ फोटो भी शेयर की हैं। 

उधर, लगातार दूसरे दिन राजधानी दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कांग्रेस ने पीएम का घेराव किया। कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कहा, 'पुलवामा में आतंकी हमला शाम तीन बजकर दस मिनट (14 फरवरी) पर हुआ था। जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पांच बजकर दस मिनट पर मोबाइल फोन के जरिए उत्तराखंड में जनसभा को संबोधित किया । पीएम मोदी ने अपने संबोधित में आतंकी हमले के बारे में एक शब्द भी नहीं बोला। उन्होंने शहीद जवानों के सम्मान में दो मिनट का मौन भी नहीं रखा।'

मनीष ने PM से पूछे दो सवाल
इसके साथ ही मनीष तिवारी ने प्रधानमंत्री मोदी ने दो सवाल भी पूछे। तिवारी ने कहा, 'हमारे दो सवाल हैं कि पीएम मोदी तीन बजकर दस मिनट से पांच बजकर दस मिनट के बीच क्या कर रहे थे ? पहला क्या उन्होंने हमले की जानकारी के बावजूद अपने कार्यक्रमों को जारी रखा। दूसरा क्या उनको (प्रधानमंत्री के) दफ्तर ने इसकी जानकारी नहीं दी गई थी।

तिवारी ने कहा कि यदि पीएम को इसकी जानकारी नहीं थी तो यह और भी ज्यादा गंभीर बात है क्योंकि पीएमओ से इतने बड़े आतंकवादी हमले का संवाद प्रधानमंत्री तक न पहुंचे तो बहुत बड़ा सवाल खड़ा होता है। पुलवामा हमले की नाकामी पर कांग्रेस के सवालों को पाकिस्तान की भाषा बताने पर भड़के मनीष तिवारी ने कहा कि सरकार के मंत्रियों और भाजपा को लगता है कि वे राष्ट्रवाद के ठेकेदार हैं।

उन्होंने कहा कि सत्तापक्ष को कान खोलकर सुन लेना चाहिए कि दुख की घड़ी में देश के साथ खड़े होना और राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण सवाल पूछना अलग-अलग बाते हैं। जिम्मेदार विपक्ष के नाते यह कांग्रेस की जवाबदेही है कि वह इससे जुड़े कठोर सवाल पूछे।

भाजपा का राहुल को जवाब
कांग्रेस के इस आरोपों का भाजपा ने जवाब दिया है। भाजपा का कहना है कि जो फोटो कांग्रेस ने शेयर की हैं, वो 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पहले की हैं। राहुल के ट्वीट का जवाब देते हुए भाजपा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा, 'राहुल जी, भारत आपकी फर्जी खबरों से थक गया है। देश को गुमराह करने के लिए उस सुबह (14 फरवरी की सुबह) की तस्वीरें साझा करना बंद करें। हो सकता है कि आपको हमले की सूचना पहले से थी, लेकिन भारत के लोगों को शाम को पता चला। अगली बार एक बेहतर स्टंट अपनाएं, जिसमें सैनिकों का बलिदान शामिल न हों।'


मायावती ने भी ट्वीटकर साधा निशाना
इस बीच बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने भी इसको लेकर केंद्र को निशाने पर लिया है। मायावती ने ट्वीट कर लिखा, 'अति-घृणित, घातक व चिन्तित करने वाले पुलवामा आतंकी घटना पर पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा सेना को फ्री हैण्ड देने व खून खोलने आदि की जुमलेबाजी करके अपनी जिम्मेदारी से भागना कतई उचित नहीं। 50 जवानों की शहादत के बावजूद केंद्र के ढुलमुल रवैये पर भाजपा को जवाब देना होगा।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.