नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस महासिचव प्रियंका गांधी वाड्रा ने किसानों की फसल बर्बाद होने के बाद मुआवजे की मांग की है। ट्वीट कर उन्होंने कहा कि ओलावृष्टि और भारी बारिश के चलते उत्तर प्रदेश की तमाम जगहों पर किसानों की फसल बर्बाद हो गई है। कई किसानों की तो 80 फीसद फसल बर्बाद हो गई है। यूपी की भाजपा सरकार पर कोरे दावे करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने पूरा आंकलन करने के बाद किसानों को उचित मुआवजे देने की मांग की है। ट्वीटर पर किसानों की समस्याएं बताते हुए उन्होंने तीन-चार ट्वीट किए हुए हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर साधा निशाना

उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि यूपी कांग्रेस के किसान जनजागरण के दौरान किसानों ने आवारा पशुओं की विकट समस्या पर अपना दर्द बयां किया। इस दौरान लाखों किसानों की फसल बर्बाद हो गई, लेकिन भाजपा सरकार ने कोई भी हल नहीं निकाला है। प्रियंका ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से सवाल पूछते हुए कहा कि किसानों ने आवारा पशुओं पर सीधे सवाल पूछा है मुख्यमंत्री जी इसका जवाब दीजिए।

किसान जन जागरण अभियान में किया किसानों का समर्थन

इसके साथ ही उन्होंने किसान जन जागरण अभियान में कहा कि राज्य में किसानों की अनदेखी हो रही है और हम किसानों की आवाज को बिल्कुल भी दबने नहीं देंगे।

बता दें कि प्रियंका गांधी 22 मार्च को सहारनपुर में किसान जनगजागरण अभियान के तहत रैली को संबोधित करेंगी। इसके लिए कांग्रेस की तरफ से कहा गया है कि 2 करोड़ 72 लाख लोगों से संवाद किया जाएगा। इस अभियान के तहत 55 लाख किसान परिवारों से संपर्क किया जाएगा। इसके अलावा कांग्रेस की तरफ से 25 हजार कार्यकर्ता गांव-गांव पहुंचकर किसानों से मांग पत्र भरवा रहे हैं। 

प्रियंका गांधी सोशल मीडिया पर केंद्र सरकार को अक्सर घेरती रहती हैं। इससे पहले उन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर भाजपा पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि भाजपा की सरकार की नीतियों ने भारतीय अर्थव्ववस्था को बर्बाद किया है।

 

Posted By: Pooja Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस