नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज देशवासियों से सुबह नौ बजे बात करेंगे। पीएम मोदी का यह वीडियो संदेश होगा। इसके पहले पीएम मोदी ने 24 मार्च की शाम को देशवासियों से बात की थी और पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी।

बता दें कि कोरोना संकट के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है और कई जगहों पर लापरवाही के चलते कोरोना के मामलों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। भारत में कोरोना वायरस (COVID-19) के अब तक 1,965 मामलों की पुष्टि हुई है। देशभर में कोरोना से 151 लोग ठीक कर दिए गए हैं। 24 घंटों में कोरोना के नए मरीजों की संख्या 328 हो गई है और अब तक 50 लोगों की मौत हो गई है।

भारत में कोरोना को किया जा सकता है काबू

भारत में कोरोना के पहले पीड़ित के दो महीने बाद संक्रमित लोगों की संख्या दो हजार पहुंच रही है। पिछले सप्ताह में एक हजार कोरोना पीड़ितों की संख्या पार करने वाला भारत दुनिया के 20 देशों में शामिल हो चुका है। संक्रमित लोगों की संख्या और संक्रमण दर को लेकर भारत की स्थिति अभी काबू में की जा सकती है। सरकार भी इसे नियंत्रित सामुदायिक संक्रमण करार दे रही है।

पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की बात

देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच पीएम मोदी लगातार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए देश के मौजूदा हालातों पर नजर बनाए हुए हैं। आज पीएम मोदी ने लॉकडाउन के बीच कोरोना वायरस खतरे को लेकर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये बातचीत की। प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्रियों से कहा कि कोरोना वायरस के मरीजों के लिए अलग और विशेष अस्पतालों की जरुरत है। इस बैठक में पीएम मोदी के साथ गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य प्रमुख लोग मौजूद रहे।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस