Move to Jagran APP

मध्‍य प्रदेश के सीधी में नरेंद्र मोदी बोले, चौकीदार चौकन्ना है, नामदार हो या उनके रागदरबारी, कोई नहीं बचेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्‍य प्रदेश के सीधी में कहा कि कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है लेकिन आपका यह चौकीदार चौकन्ना है। नामदार हो या उनके रागदरबारी कोई नहीं बचेगा।

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Fri, 26 Apr 2019 02:49 PM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2019 03:22 PM (IST)
मध्‍य प्रदेश के सीधी में नरेंद्र मोदी बोले, चौकीदार चौकन्ना है, नामदार हो या उनके रागदरबारी, कोई नहीं बचेगा
मध्‍य प्रदेश के सीधी में नरेंद्र मोदी बोले, चौकीदार चौकन्ना है, नामदार हो या उनके रागदरबारी, कोई नहीं बचेगा

सीधी (मध्‍य प्रदेश), एजेंसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मध्‍य प्रदेश के सीधी में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा कि दिल्ली से लेकर भोपाल तक कांग्रेस में भ्रष्टाचार ही शिष्टाचार है लेकिन आपका यह चौकीदार चौकन्ना है। नामदार हो या उनके रागदरबारी, कोई नहीं बचेगा। मैं कांग्रेस की झूठ बोलने की आदत से हैरान हूं। कांग्रेस ने मध्य प्रदेश में किसानों की कर्जमाफी का वादा किया था लेकिन क्या कर्ज माफ हुआ...? अब उसके नेता देश में घूम-घूमकर कह रहे हैं कि कर्ज माफ कर दिया है।  

loksabha election banner

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने बिजली का बिल कम करने का वादा किया था और इसका उपाय उन्‍होंने बिजली की आपूर्ति कम करके निकाला है। आप सब देख सकते हैं, जितनी बिजली शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मिलती थी, उससे आधी बिजली कांग्रेस सरकार देकर आपका बिजली का बिल कम कर रही है। सीधी सहित यह पूरा क्षेत्र तो पावर हब रहा है, बिजली के बड़े-बड़े प्रोजेक्ट यहां पर हैं। आपका यह चौकीदार जो सौर ऊर्जा के लिए पूरी दुनिया में अभियान चला रहा है। उसका एक महत्‍वपूर्ण केंद्र हमारा यह क्षेत्र भी होने वाला है। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि इस जगह के साथ बीरबल का नाम जुड़ा है। बीरबल की खिचड़ी के बारे में बच्चा-बच्चा जानता है। कांग्रेस महामिलावटियों के साथ मिलकर ऐसी ही खिचड़ी पकाने वाली थी, लेकिन तीन चरणों के मतदान के बाद उसे समझ आ गया है कि वंशवाद के चूल्हे में अब ताप नहीं बचा है। अब देश का हर चौकीदार जाग चुका है और नए भारत के सपने के साथ आगे बढ़ रहा है। देश ने कमजोर और मजबूर सरकार बनाने के सारे मंसूबों पर पानी फेर दिया है। 

प्रधानमंत्री ने बीते दिनों मध्‍य प्रदेश में आयकर विभाग की छापेमारी का हवाला देकर कहा कि गरीब बच्चों के लिए, प्रसूता माता के पोषक आहार के लिए केंद्र सरकार दिल्ली से पैसे भेजती है। लेकिन, वो पैसे मध्य प्रदेश में चोरी हो गए और यहां के लोगों ने घोटाला कर दिया। यहां बोरे भर-भर के नोट बरामद हुए हैं। आयकर विभाग की छापेमारी के बाद कांग्रेस के लोग कहते हैं, हम तो नेता हैं हमारे यहां छापेमारी क्‍यों हो रही है। अरे, देश का कानून सबके लिए समान होता है। आयकर विभाग को छापेमारी का अधिकार है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.