नई दिल्‍ली, जेएनएन। भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक रविवार को संपन्न हो गई। लोकसभा चुनाव से पहले की शायद यह आखिरी बैठक थी। इस नाते कार्यकर्ताओं व नेताओं को सिर्फ संदेश ही नहीं विश्वास और भरोसे की भी डोज दी गई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसी भी चुनौती को खारिज किया तो पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने याद दिलाया कि मोदी कभी चुनाव नहीं हारे हैं। 2019 के बाद भी अगले 50 साल तक भाजपा ही रहेगी।

पीएम ने दिया 'अजेय भारत, अटल भाजपा' का नारा 
प्रधानमंत्री मोदी ने कार्यकारिणी में नारा दिया, 'अजेय भारत, अटल भाजपा'। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हम गुजरात में 21 सालों से सत्ता में हैं क्योंकि हम सत्ता को सेवा करने का साधन मानते हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने 2019 के चुनाव को मद्देनजर रखते हुए कहा कि हमें चुनौती कहीं नजर नहीं आती। पीएम ने कहा कि लोकतंत्र में विपक्ष होना चाहिए लेकिन मुझे दुख है कि जो लोग सत्ता में विफल रहे, वे लोग विपक्ष में विफल रहे।

Image result for ravi shankar prasad in bjp  executive

विपक्ष के झूठ से भी लड़ेंगे 
विपक्ष ने कभी कोई महत्वपूर्ण सवाल नहीं उठाए। पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि विपक्ष रोज एक नया झूठ बोलता है, नया झूठ गढ़ता है। हमारी समस्या यह है कि हमें झूठ के साथ लड़ना नहीं आता। लेकिन अब एक रणनीति के साथ हम उनके झूठ से भी लड़ेंगे। पीएम मोदी ने कहा कि आजकल महागठबंधन की चर्चा है। जो लोग एक दूसरे को देख नहीं सकते, एक दूसरे के साथ चल नहीं सकते, आज एक दूसरे को गले लगाने को मजबूर हैं। उनकी यही मजबूरी हमारी सफलता है। 

कांग्रेस की लीडरशिप को बोझ समझते हैं 
प्रधानमंत्री ने कांग्रेस के बारे कहा कि आज छोटे-छोटे दल भी कांग्रेस की लीडरशिप को नहीं स्वीकार कर रहे हैं। कई दल तो कांग्रेस के लीडरशिप को बोझ समझते हैं। पीएम मोदी ने महागठबंधन को कुछ इस तरह परिभाषित किया। कहा- महागठबंधन मतलब नेतृत्व का पता नहीं, नीति अस्पष्ट और नियत भ्रष्ट। पीएम मोदी ने कहा कि हम सत्ता को कुर्सी के रूप में नहीं देखते बल्कि सत्ता को जनता के बीच में काम करने का उपकरण समझते हैं।

Image result for modi speech in bjp national executive

एक देश एक चुनाव पर दबाव नहीं 
पीएम मोदी ने एक देश एक चुनाव पर बहुत महत्वपूर्ण बात कही। उन्होंने कहा कि इस पर किसी को दबाव नहीं देना चाहिए लेकिन इस पर चर्चा होनी चाहिए और यह चर्चा सिर्फ राजनीतिक नहीं होनी चाहिए। अलग-अलग तरह के प्लेटफॉर्म पर इसकी चर्चा होनी जरूरी है।  

50 साल तक हमें कोई हराने वाला नहीं होगा 
रविशंकर प्रसाद ने बताया कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि हम 2019 जरूर जीतेंगे और 2019 जीतने के बाद 50 सालों तक हमें हराने वाला कोई नहीं होगा। यह हम अहंकार के चलते नहीं बल्कि अपने काम के दम पर बोल रहे हैं। 
22 करोड़ परिवारों से संपर्क करने का लक्ष्य
शाह ने 2019 के आम चुनाव के पहले 22 करोड़ परिवारों से संपर्क करने का लक्ष्य रखा है। दरअसल केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों की संख्या भी करीब 22 करोड़ है। अगर इसमें 11 करोड़ भाजपा सदस्यों की संख्या जोड़ दी जाए तो माना जा सकता है कि 2019 में भाजपा कुल वोट का लगभग आधा हिस्सा लेने में कामयाब होगी।
पीएम करेंगे 542 लोकसभा सीटों का दौरा 
अमित शाह ने बताया कि 2014 में ऐतिहासिक जीत के बाद भी वे खुद और प्रधानमंत्री मोदी ने जरा भी विश्राम नहीं किया है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले साढ़े चार वर्षो में प्रधानमंत्री देश की 300 लोकसभा सीटों का दौरा कर चुके हैं। अगले चुनाव से पहले वे सभी 542 लोकसभा सीटों का दौरा कर लेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकारों के शानदार प्रदर्शन का जनता से समर्थन भी मिल रहा है। यही कारण है कि 2001 में नरेंद्र मोदी के गुजरात की सत्ता में आने के बाद से भाजपा वहां कोई चुनाव नहीं हारी है।
शाह ने कहा कि देश की राजनीति बदल रही है और जनता सरकारों के प्रदर्शन को समर्थन दे रही है। भाजपा सरकार के अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए यह तय है कि 2019 में जीतने के बाद भाजपा को अगले 50 वर्षो तक हराना संभव नहीं होगा।

अवैध घुसपैठियों को वापस भेजने के प्रति वचनबद्ध 
एनआरसी के मुद्दे पर वक्तव्य जारी कर अमित शाह ने साफ कर दिया कि भाजपा अवैध घुसपैठियों की पहचान कर उन्हें वापस भेजने के प्रति वचनबद्ध है। एनआरसी की आलोचना पर विपक्षी दलों को आड़े हाथों लेते हुए शाह ने कहा कि पूरी प्रक्रिया सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में लंबे समय से चल रही है।

Posted By: Arun Kumar Singh