नई दिल्ली (एएनआई)। केंद्रीय पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने पाकिस्तान की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि पाकिस्तान छुटपुटिया देश है। मंगलवार को एएनआई के 'ऑर्गनाइज्ड इंडिया इनफ्राकॉन 2018' में प्रश्नोत्तर काल के दौरान केंद्रीय मंत्री ने सीमा पर लगातार भारत विरोधी गतिविधियों को लेकर पाकिस्तान की निंदा की।

इस दौरान प्रधान ने कहा- पाकिस्तान एक छोटा देश है। चाहे चीन हो या पाकिस्तान, हमारी सेना सक्षम हैं और उनके करतूतों का उन्हें माकूल जवाब दे सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि पाकिस्तान ने किसी भी देश के साथ दोस्ताना रिश्ते नहीं बनाए हैं। यह ऐसा देश है जो किसी देश के साथ दोस्ती के रिश्ते के लायक ही नहीं है। कुछ लोग बात करना चाहते हैं, हमने शुरुआत में ये बड़े ही ईमानदारी के साथ किया लेकिन पाकिस्तान अब सारी सीमाएं पार कर रहा है।

आतंकी हमले में पांच जवान शहीद

गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर के सुंजवां आर्मी कैंप पर शनिवार को आतंकियों ने हमला कर दिया था। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए थे। जबकि गोलीबारी में एक नागरिक की भी मौत हो गई थी। जवाबी कार्रवाई में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। रविवार देर रात ब्रिगेड के भीतर पांच बड़े धमाके हुए।

जानकारी के मुताबिक, जैश-ए-मोहम्मद की अफजल गुरू ब्रिगेड ने शनिवार तड़के साढ़े चार बजे सुंजवां ब्रिगेड पर हमला कर दिया था। शनिवार को इसमें दो जवान शहीद हुए थे और तीन आतंकी ढेर हुए थे, जबकि रविवार को तीन और जवान और एक जवान के पिता की भी मौत हो गई। शहीदों की पहचान सूबेदार मदन लाल चौधरी, सूबेदार मोहम्मद अशरफ मीर, हवलदार हबीबउल्ला कुरैशी, नायक मंजूर अहमद, लांस नायक मोहम्मद इकबाल शामिल हैं। वहीं, मुठभेड़ में अभी तक ग्यारह लोग घायल हुए हैं।

By Srishti Verma