Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश में विधान सभा की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज थमेगा चुनाव प्रचार

मध्य प्रदेश में 28 विधान सभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम जाएगा। कोरोना संकट के बीच लोगों को मतदान के लिए बूथ तक लाना कड़ी चुनौती है। इसके लिए अधिकाधिक मतदान कराने के लिए कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 08:32 PM (IST)Updated: Sun, 01 Nov 2020 12:00 AM (IST)
मध्य प्रदेश में विधान सभा की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए आज थमेगा चुनाव प्रचार
कोरोना संकट के बीच लोगों को मतदान के लिए बूथ तक लाना कड़ी चुनौती है।

भोपाल स्टेट ब्यूरो। मध्य प्रदेश में 28 विधान सभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम जाएगा। कोरोना संकट के बीच लोगों को मतदान के लिए बूथ तक लाना कड़ी चुनौती है। हालांकि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के साथ भाजपा और कांग्रेस द्वारा अधिकाधिक मतदान कराने के लिए अपने-अपने स्तर पर कार्यक्रम किए जा रहे हैं।

loksabha election banner

मतदान बढ़ाने को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कर रहे हैं कई कार्यक्रम

मतदान बढ़ाने को लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा सभी 28 विधानसभा क्षेत्रों में प्रचार रथ, वॉल पेंटिंग, रंगोली प्रतियोगिता सहित अन्य कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में मतदान करने के तरीके बताने के लिए इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनें भी भेजी गई थीं। ग्रामीणों ने इन मशीनों से मतदान कर अपनी शंकाओं का समाधान किया।

सुन लीजिए कमल नाथ जी.हां, मैं कुत्ता हूं, मेरा मालिक जनता है : सिंधिया

राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया ने शनिवार को मध्य प्रदेश के अशोकनगर के शाढ़ौरा में चुनावी सभा में कांग्रेस पर जबरदस्त पलटवार किया। उन्होंने कहा कि कमल नाथ यहां आते हैं, कहा जाता है कि मैं कुत्ता हूं। हां, कमल नाथजी सुन लीजिए, मैं कुत्ता हूं, क्योंकि मेरा मालिक मेरी जनता है, जिसकी मैं सेवा करता हूं। कुत्ता अपने मालिक और अपने दाता की रक्षा करता है। हां, कमल नाथ जी मैं कुत्ता हूं, कोई भी व्यक्ति मेरे मालिक के साथ भ्रष्टाचार करेगा और उसे अंगुली दिखाएगा तो कुत्ता काटेगा।

कांग्रेस नेता कृष्णम ने बिना नाम लिए सिंधिया को कुत्ता कहा था

गौरतलब है कि शुक्रवार को अशोकनगर शहर में आयोजित सभा में कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने बिना नाम लिए सिंधिया को कुत्ता कहा था। कृष्णम ने कहा था कि जिस तरह एक पिल्ले की रक्षा के लिए कुत्ता आगे आ जाता है, उसी तरह से यहां के विधायक (जजपाल सिंह जज्जी) को कार्रवाई से बचाने के लिए उनका कुत्ता (सिंधिया) आ गया था। सभा के मंच पर पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ भी उपस्थित थे। गौरतलब है कि अशोकनगर विधानसभा क्षेत्र भी सिंधिया के प्रभाव वाला है और यहां भी उपचुनाव हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.