Move to Jagran APP

कोरोना से मौतों पर हर्षवर्धन का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस का स्टाइल

भारत के कोविड आंकड़े पर न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के जरिए अपने ट्वीट के माध्यम से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला। इस पर पलटवार करते हुए स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि पूर्व में राजनीति करने वालों का दिल्ली से अधिक न्यूयॉर्क पर भरोसा है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 09:40 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 09:49 PM (IST)
कोरोना से मौतों पर हर्षवर्धन का राहुल गांधी पर पलटवार, कहा- लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस का स्टाइल
पलटवार करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा

नई दिल्ली, एएनआइ। भारत के कोविड आंकड़े पर न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के जरिए अपने ट्वीट के माध्यम से कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला बोला। इस पर पलटवार करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बुधवार को कहा कि पूर्व में राजनीति करने वालों का दिल्ली से अधिक न्यूयॉर्क पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से हुई मौतों पर राजनीति करने पर गिद्ध विचार कर रहा है। 

loksabha election banner

डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट के जरिए हमला किया कि लाशों पर राजनीति करना कांग्रेस का स्टाइल है। हालांकि पेड़ों से गिद्ध गायब हो रहे हैं। पेड़ों पर से गिद्ध भले ही लुप्त हो रहे हों, लेकिन लगता है उनकी ऊर्जा धरती के गिद्धों में समाहित हो रही है। राहुल गांधी दिल्ली से अधिक न्यूयॉर्क पर भरोसा करते हैं। गिद्धों से लाशों पर राजनीति करना सीखना चाहिए।

कोरोना से मौतों को लेकर राहुल गांधी ने बोला था हमला 

 राहुल गांधी ने बुधवार सुबह ट्वीट किया था कि नंबर झूठ नहीं बोलते... भारत सरकार करती है। ट्वीट के साथ ही द न्यूयॉर्क टाइम्स के लेख का शीर्षक था कि भारत का कोविड मरने वालों की वास्तविक संख्या कितनी बड़ी हो सकती है। लेख में सरकार द्वारा रिपोर्ट किए गए कोविड मामलों की आधिकारिक संख्या के साथ तुलना करके देश में हुई कोविड मौतों की संख्या का अनुमान लगाया था।

मौतों के मामले में भारत दुनिया में तीसरे स्थान पर 

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में देश भर में कोविड के मामलों और मौतों को लेकर भारी उछाल आया है। भारत ने कोविड के कारण तीन लाख मौतों का आंकड़ा पार कर लिया है और अब सबसे अधिक मौतों को दर्ज करने वाला संयुक्त राज्य अमेरिका और ब्राजील के बाद दुनिया में तीसरा देश बन गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.