Move to Jagran APP

Assembly elections: भाजपा बोली, जीतेगें पहले से ज्‍यादा सीटें, कांग्रेस ने यह किया दावा

Election in Maharashtra and Haryana चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। आइये जानते हैं किस पार्टी ने क्‍या कहा...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Sat, 21 Sep 2019 01:05 PM (IST)Updated: Sat, 21 Sep 2019 02:25 PM (IST)
Assembly elections: भाजपा बोली, जीतेगें पहले से ज्‍यादा सीटें, कांग्रेस ने यह किया दावा
Assembly elections: भाजपा बोली, जीतेगें पहले से ज्‍यादा सीटें, कांग्रेस ने यह किया दावा

नई दिल्‍ली, एजेंसी। Election dates in Maharashtra and Haryana चुनाव आयोग ने शनिवार को महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया। महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान होगा और दोनों ही राज्यों में 24 अक्टूबर को नतीजे आएंगे। एक ओर कांग्रेस ने भाजपा पर जनविरोधी होने का आरोप लगाया है, वहीं भाजपा ने पहले से भी ज्‍यादा सीटें जीतकर सरकार बनाने का दावा किया है।  

loksabha election banner

केंद्रीय मंत्री मुख्‍तार अब्‍बास नकवी ने कहा कि भाजपा विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार है। वह चुनाव में अपार बहुमत से जीत दर्ज करेगी। वहीं कांग्रेस नेता एवं हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ लोगों में भारी गुस्‍सा है। भाजपा की सरकार लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। हमारे कार्यकर्ता मजबूत हैं, लोगों के मिल रहे समर्थन को देखते हुए मैं यह कह सकता हूं कि चुनावों के बाद हमारी ही सरकार बनेगी।  

कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा ने कहा कि हम इन चुनावों में कई मुद्दों पर लोगों का ध्‍यान केंद्र‍ित करेंगे। भाजपा की दमनकारी नीतियों के खिलाफ लोगों में गुस्‍सा है। राज्‍य का हर वर्ग भाजपा सरकार की नीतियों से दुखी है, लोग मौके की तलाश में हैं। आप देखियेगा इस बार कैसे पासा पलटता है। नौकरियों में सरकार की ओर से गई गई गड़बडि़यां भी लोगों की नजर में हैं। कांग्रेस पूरी ताकत के साथ इन चुनावों में दो-दो हाथ करेगी। 

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि चुनाव आयोग ने लोकतंत्र के सबसे बड़े पर्व के लिए तारीखों की घोषणा कर दी है। मैं राज्‍य के सभी लोगों से मतदान करने की अपील करता हूं। लोकतंत्र में लोग सरकार से सवाल करते हैं और उससे उम्मीदें रखते हैं, लेकिन जो लोग मतदान करते हैं उन्‍हें सवाल करने का नैतिक अधिकार है। वहीं शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि भाजपा और शिवसेना ने काफी पहले से ही चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी थीं। चुनाव के बाद महाराष्‍ट्र में अगला मुख्‍यमंत्री भाजपा शिवसेना का ही बनेगा। 

यह भी पढ़ें- महाराष्‍ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को मतदान, 24 को आएंगे नतीजे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.