नई दिल्ली, एजेंसी। अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप सोमवार को दो दिनों यात्रा के लिए भारत आ रहे हैं। लगभग सुबह 11:450 बजे वे पत्नी सहित अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचेंगे। इनकी अगवानी के लिए खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौजूद रहेंगे। यहां आपको बता दें कि राष्‍ट्रपति ट्रंप और पीएम मोदी की एयरपोर्ट, स्‍टेडियम व गांधी आश्रम, रोड शो की सुरक्षा में करीब 20 हजार सुरक्षाकर्मी तैनात रहेंगे। वहीं, अमेरिकी एजेंसियों के भी अधिकारी स्‍टेडियम पर तैनात हैं। पीएम मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं।

Political Reaction on Trump Visit: 

-पीएम मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप के ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कहा, 'अतिथि देवो भव:' ट्रंप ने अभी कुछ देर पहले ट्वीट करते हुए कहा था कि हम रास्ते में हैं।

-दो पूर्व राजदूतों, जितेंद्र कुमार त्रिपाठी और अशोक सज्जनहार का मानना है कि जैसा कि भारत संयुक्त राष्ट्र के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के आने का उत्सुकता से इंतजार कर रहा है। इस यात्रा का भारत और अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा।

-कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के अच्छे परिणाम मिलने चाहिए और सरकार से भारत के हितों से संबंधित मुद्दों को उठाने के लिए भी कहा।

-राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट करते हुए कहा, 'हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!'

-प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति ट्रंप के आने से पहले ट्वीट करते हुए कहा, 'भारत आपके आगमन की प्रतीक्षा कर रहा है अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। आपकी यात्रा निश्चित रूप से हमारे राष्ट्रों के बीच दोस्ती को और मजबूत करने वाली है। अहमदाबाद में बहुत जल्द ही आपको मिलते हैं।'


Posted By: Nitin Arora

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस