Move to Jagran APP

Armed Forces Flag Day: पीएम मोदी ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर दी भारतीय सेनाओं को शुभकामनाएं

पीएम मोदी ने पहले भी देशवासियों से अदम्य साहस वीरता और समर्पण की भावना के प्रति अपना आभार व्यक्त करने की अपील की थी। अब एक बार आज फिर लोगों से की अपील।

By Nitin AroraEdited By: Published: Sat, 07 Dec 2019 09:31 AM (IST)Updated: Sat, 07 Dec 2019 09:31 AM (IST)
Armed Forces Flag Day: पीएम मोदी ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर दी भारतीय सेनाओं को शुभकामनाएं
Armed Forces Flag Day: पीएम मोदी ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर दी भारतीय सेनाओं को शुभकामनाएं

नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सशस्त्र सेना झंडा दिवस के अवसर पर भारतीय सेनाओं को शुभकामनाए दी और उनके अजेय साहस का सम्मान किया। पीएम मोदी ने इस अवसर पर ट्वीट करते हुए एक वीडियो साझा की। वीडियो में भारतीय सेना के जवानों से वे मिल रहे हैं। सेना की जवानों के साथ मार्च कर रहे हैं। पुरस्कार से सम्मानित होने की भी झलक इसमें दिखाई पड़ रही हैं।

loksabha election banner

मोदी ने ट्वीट किया, 'सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर हम अपनी सेना और उनके परिवारों के अदम्य साहस को सलाम करते हैं। मैं आपसे भी आग्रह करता हूं कि आप हमारी सेना के कल्याण में योगदान दें।' बता दें कि 24 नवंबर को 'मन की बात' के 59 वें संस्करण में, प्रधान मंत्री ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस के महत्व के बारे में बात की थी और सशस्त्र बलों की वीरता को श्रद्धांजलि अर्पित की थी। उन्होंने लोगों से सशस्त्र बलों के जवानों के कल्याण में भी मदद करने की अपील की थी।

उन्होंने आगे इस अवसर पर देशवासियों से अदम्य साहस, वीरता और समर्पण की भावना के प्रति अपना आभार व्यक्त करने की अपील की थी। पीएम मोदी ने अपने मासिक 'मन की बात' कार्यक्रम के दौरान कहा, 'इस अवसर पर, आइए हम अपने सशस्त्र बलों के अदम्य साहस, वीरता और समर्पण की भावना के लिए अपना आभार व्यक्त करें और वीर जवानों को याद करें।'

पीएम मोदी ने कहा, 'हमें यह कभी नहीं भूलना चाहिए कि सशस्त्र सेना झंडा दिवस 7 दिसंबर को मनाया जाता है। यह वह दिन है जब हम अपने वीर जवानों को, उनकी वीरता, उनके बलिदानों के लिए श्रद्धांजलि देते हैं और योगदान भी देते हैं।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.