वाराणसी, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को अपने संसदीय क्षेत्र का दौरा करेंगे। इस दौरान वह वाराणसी को कई योजनाओं की सौगात देंगे। वह कुल 2200 करोड़ रुपया की सौगात देंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 फरवरी को वाराणसी में पांच घंटे व्यस्त रहेंगे। पुलवामा में हुए आतंकी हमले को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा - व्यवस्था के तगड़े इंतजाम हो रहे हैं। प्रोटेक्शन ग्रुप यहां पर सुरक्षा का खाका खींच रहा है। पीएम मोदी कल दस बजे वाराणसी पहुंचेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट से वह सेना के हेलीकाप्टर से डीरेका आएंगे। डीरेका में पीएम मोदी लोको कार्यशाला का निरीक्षण कर परिवर्तित लोकोमोटिव का लोकार्पण करेंगे।

डीरेका से पीएम मोदी सड़क मार्ग से सीर जाएंगे। यहां संत रविदास मंदिर में दर्शन-पूजन और लंगर छकने के बाद सत्संग स्थल पहुंचेंगे। श्रद्धालुओं को संबोधित करने के बाद पीएम काशी ङ्क्षहदू विश्वविद्यालय परिसर आएंगे। यहां पीएम टाटा कैंसर अस्पताल का शुभारंभ करेंगे। वहीं से मोदी भाभा कैंसर अस्पताल, लहरतारा को भी मरीजों के उपचार के लिए समर्पित करेंगे। इस दौरान पीएम आयुष्मान भारत के बीस लाभार्थियों से भी मुलाकात करेंगे।

इस दौरान प्रधानमंत्री पुलवामा में शहीद हुए रमेश यादव व अवधेश यादव के परिजनों से मुलाकात भी कर सकते हैं। कैंसर अस्पताल के लोकार्पण के बाद बीएचयू से पीएम हेलीकाप्टर से औढ़े जाएंगे। जनसभा के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी काशी को सिटी कमांड सेंटर, एसटीपी समेत 21 सौ करोड़ से अधिक की परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री के डीरेका व बीएचयू में होने वाले आयोजनों का सीधा प्रसारण औढ़े में भी होगा।

जिलाधिकारी सुरेंद्र सिंह व एसएसपी आनंद कुलकर्णी ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा इंतजामों को लेकर इस बार किसी को भी रियायत नहीं मिलेगी। व्यवस्था बिगाडऩे की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्ती से निबटा जाएगा। अराजक तत्वों की सूची बनाकर उनपर नजर रखी जा रही है। सभी थानों को अपने-अपने इलाके में लगातार चक्रमण करने के लिए कहा गया है। सभास्थल व सीर इलाके में चौकसी बढ़ा दी गई है। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप