Move to Jagran APP

बीएचयू से देंगे मोदी दुनिया को संदेश, जन्‍मदिन पर काशी विश्वनाथ से लेंगे आशीर्वाद

17 सितंबर को दोपहर बाद अपने दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जन्मदिन बाबा दरबार में दर्शन-पूजन व बच्चों के बीच रहकर मनाएंगे।

By Abhishek SharmaEdited By: Published: Thu, 13 Sep 2018 10:14 PM (IST)Updated: Fri, 14 Sep 2018 09:45 AM (IST)
बीएचयू से देंगे मोदी दुनिया को संदेश, जन्‍मदिन पर काशी विश्वनाथ से लेंगे आशीर्वाद
बीएचयू से देंगे मोदी दुनिया को संदेश, जन्‍मदिन पर काशी विश्वनाथ से लेंगे आशीर्वाद

वाराणसी (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर की सुबह दिल्ली में कुछ खास लोगों से मुलाकात के बाद वाराणसी प्रस्थान करेंगे। दोपहर बाद दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना जन्मदिन दर्शन-पूजन व बच्चों के बीच रहकर मनाएंगे। प्रवासी भारतीय दिवस में शामिल होने के लिए दुनिया भर में उच्च पदों पर मौजूद महामना के मानस पुत्रों को बीएचयू की जनसभा से संदेश देंगे।

loksabha election banner

17 सितंबर को अपना 68वां जन्मदिन मनाने काशी आ रहे पीएम मोदी सबसे पहले काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। दर्शन-पूजन के बाद डीरेका के छविगृह में लगभग सात सौ बच्चों के साथ फिल्म 'चलो जीते हैं देखेंगे। इस दौरान पीएम मोदी दिव्यांग बच्चों से भी मुलाकात करेंगे। पीएम मोदी के प्रस्तावित कार्यक्रम में काशी विद्यापीठ ब्लाक के नरउर प्राथमिक स्कूल भी शामिल हैं। नरउर  नरउर प्राथमिक पाठशाला के बच्चों के साथ ही सांसद आदर्श गांव जयापुर, नागेपुर, डोमरी के लगभग दो सौ बच्चों से पीएम  मिलेंगे। बच्चों के बीच केक काटकर पीएम अपना जन्मदिन मनाएंगे। इस दौरान बच्चों से संवाद करेंगे और उनकी स्मार्ट क्लास के साथ ही रीड टू रूम को भी देखेंगे। डीरेका में जिलाधिकारी वाराणसी में हुए अब तक के विकास कार्यों व प्रवासी भारतीय दिवस की तैयारियों के संबंध में प्रेजेंटेशन देगा। 

18 का दिन बीएचयू के नाम : डीरेका में रात्रि विश्राम के बाद 18 सितंबर को पीएम मोदी बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के एम्फी थियेटर में जनसभा को संबोधित करेंगे। जनसभा को संबोधित करने के साथ ही पीएम बीएचयू की नेत्र संस्थान का शुभारंभ करेंगे। बीएचयू में वेद विज्ञान केंद्र की आधारशिला रखेंगे। उम्मीद है कि बीएचयू में संवाद के दौरान पीएम एम्स को लेकर कोई घोषणा करेंगे। बीएचयू में जनसभा व योजनाओं का शुभारंभ करने के बाद पीएम मोदी दिल्ली प्रस्थान करेंगे। 

भाजपा चलाएगी विशेष स्वच्छता अभियान : प्रधानमंत्री के दो दिवसीय प्रवास को देखते हुए भाजपा ने भी अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। गुलाबबाग स्थित पार्टी कार्यालय में पदाधिकारियों की बैठक हुई। भाजपा के प्रदेश सह प्रभारी सुनील ओझा ने बताया कि 17 को जिला व महानगर इकाई धूमधाम से मनाएगी। जिला व महानगर 68-68 स्थानों पर रंगोली सजाने के साथ ही एक-एक हजार दीपक जलाएगी। शहर में प्रमुख चौराहों एवं महापुरुषों के मूर्तियों को सजाया जाएगा।

प्रमुख मंदिरों में प्रधानमंत्री के दीर्घायु होने के लिए विशेष पूजा कराई जाएगी। पंद्रह सितंबर को पीएम मोदी विशेष स्वच्छता अभियान को लेकर नमो एप के जरिए सुबह साढ़े नौ बजे से लाइव रहेंगे। पीएम के संबोधन के बाद कार्यकर्ताओं की टोली विशेष स्वच्छता अभियान चलाएगी जो  25 सितंबर तक चलेगा। बीएचयू में होने वाली जनसभा में संगठन के पदाधिकारी सभी मंडल अध्यक्ष, सेक्टर संयोजक, सेक्टर प्रवासी एवं प्रदेश तथा काशी क्षेत्र के महानगर में रहने वाले सभी पदाधिकारी, विधायक शामिल होंगे।

दी गई जिम्मेदारी : प्रधानमंत्री की सभा को सफल बनाने पदाधिकारियों को अलग-अलग जिम्मेदारी दी गई है। होर्डिंग चंद्रशेखर उपाध्याय, स्वच्छता नरसिंह दास, वाहन अरुण सिंह, चिकित्सा अशोक राय व डॉक्टर ओपी मिश्रा, दीप प्रज्वलन नवीन कपूर, रंगोली कुसुम पटेल, मंदिरों में पूजा आत्मा, प्रमुख चौराहा की सजावट सत्यम सिंह, प्रशांत केसरी व विनोद गुप्ता को दी गई है। बैठक में काशी क्षेत्र के महामंत्री अशोक चौरसिया, प्रदेश मंत्री संजय राय, निर्मला सिंह पटेल, लवकुश वर्मा, मधुकर चित्रांश, अशोक पांडेय, राहुल सिंह समेत अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.