नईदुनिया, रायपुर। लोकसभा चुनाव का बिगुल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से फूंकेंगे। प्रधानमंत्री सुबह साढ़े 11 बजे रायगढ़ के कोड़ातरई में जनसभा को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी सुबह 10.05 बजे एयरफोर्स के विशेष विमान से रायपुर एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। पांच मिनट रुकने के बाद 10.10 बजे हेलीकाप्टर से रायगढ़ के लिए रवाना होंगे। 

आमसभा को संबोधित करने के बाद दोपहर डेढ़ बजे रायपुर एयरपोर्ट लौटेंगे। यहां पांच मिनट रुकने के बाद वे बंगलुरू के लिए रवाना हो जाएंगे। विधानसभा चुनाव में हार के बाद प्रधानमंत्री पहली बार छत्तीसगढ़ के दौरे पर आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान पीएम की जगदलपुर, बिलासपुर, महासमुंद, अंबिकापुर में सभा हो चुकी थी। रायगढ़ में एक भी सभा नहीं होने के कारण संगठन ने यहां सभा कराने का निर्णय लिया है। 

सीएम के पत्र के बाद बदला पीएम का कार्यक्रम 

इससे पहले, प्रधानमंत्री मोदी का दौरा आगे बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार उनको पत्र भेजा। बघेल ने लिखा था कि उनकी इच्छा है, पीएम के स्वागत के लिए उपस्थित रहें। आठ फरवरी को ही उन्हें वित्त मंत्री की हैसियत से राज्य सरकार का बजट सदन में प्रस्तुत करना है। एक ही दिन दोनों दायित्व के निर्वहन में कठिनाइयां आ रही हैं। इस कारण प्रधानमंत्री छत्तीसगढ़ प्रवास आगे बढ़ाएं। देर रात मोदी का संशोधित कार्यक्रम आया, जिसमें वह रायपुर एयरपोर्ट पहुंच रहे हैं। इससे पहले वह झारसुगुड़ा से रायगढ़ आने वाले थे।

 

Posted By: Vikas Jangra