Move to Jagran APP

जिस-जिस ने गरीबों को लूटा है, उसे ये चौकीदार सजा दिलाकर ही रहेगाः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ओडिशा के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

By Vikas JangraEdited By: Published: Tue, 15 Jan 2019 12:05 PM (IST)Updated: Tue, 15 Jan 2019 12:32 PM (IST)
जिस-जिस ने गरीबों को लूटा है, उसे ये चौकीदार सजा दिलाकर ही रहेगाः पीएम मोदी
जिस-जिस ने गरीबों को लूटा है, उसे ये चौकीदार सजा दिलाकर ही रहेगाः पीएम मोदी

नई दिल्ली, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को ओडिशा के दौरे पर हैं। यहां उन्होंने कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान पीएम मोदी ने एक जनसभा को भी संबोधित किया। यहां पीएम मोदी ने कहा कि जिस-जिस ने गरीबों को लूटा है, उसे ये चौकीदार सजा दिलाकर ही रहेगा। पीएम मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार विकास की पंचधारा पर काम कर रही है। बच्चों को पढ़ाई, युवा को कमाई, बुजुर्गों को दवाई, किसान को सिंचाई और जन-जन की सुनवाई। 

prime article banner

पीएम मोदी ने कहा कि अकेले रेलवे में ओडिशा में 20 हजार करोड़ रुपये का काम किया गया है। जो कि पुरानी सरकारों से पांच गुणा ज्यादा है। अगर यही काम पिछली सरकारों को करना पड़ता तो 25-30 साल लग जाते हैं। मोदी ने कहा कि बलांगीर से बिछुपली के बीच रेल लाइन शुरू हो जाने से इस रूट पर नई ट्रेन आज से शुरू हो गई है।

1545 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का तोहफा
पूर्वोदय से उदय के नारे को साकार करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर 1545 करोड़ रुपये के विभिन्न प्रोजेक्ट का उद्घाटन ए​वं शिलान्यास कर ओड़िशा को मकर उत्सव का बड़ा तोहफा दिया है। बलांगीर रेलवे स्टेशन के समीप मंगलवार को आयोजित सरकारी कार्यक्रम में भाग लेते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्वी भारत के विकास के साथ ओड़िशा विकास के लिए केन्द्र सरकार निरंतर प्रयास कर रही है। आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास यहां से किया गया है ये सभी परियोजनाएं शिक्षा, संयगीकरण, संस्कृति व पर्यटन से जुड़ी हुई हैं। इससे ओड़िशा के विकास के रफ्तार में और गति मिलेगी। 

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर बलांगीर-विच्छुपाली रेल स्टेशन के बीच नए रेलमार्ग का उद्घाटन करने के साथ हरी झण्डी दिखाकर नई रेलगाड़ी को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। उसी तरह से रायगड़ा में नए केन्द्रीय विद्यालय का भी प्रधानमंत्री ने उद्घाटन करने के साथ सुवर्णपुर में नए केन्द्रीय विद्यालय का शिलान्यास भी किया। 

प्रधानमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि शिक्षा मानव संसाधन का विकास करती है। ये संसाधन तब अवसर में बदलते हैं जब कनेक्टिविटी हो। इसी के तहत केन्द्र सरकार लगातार ओड़िशा में शिक्षा, कनेक्टिविटी, संस्कृति एवं पर्यटन का विकास कर रही है। 2014 के बाद से ओड़िशा में कई नए केन्द्रीय विद्यालय का उद्घाटन हो चुका है और अभी भी कइयों का उद्घाटन होना बाकी है। संयोगीकरण का विकास होने से कई स्तर पर फायदा होगा। इससे किसान जहां अपनी उपज को आसानी से मंडी तक पहुंचा सकेंगे तो वहीं माल ढुलाई की सुविधा होने से उद्योगों के लिए बेहतर माहौल बनेगा। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि ओड़िशा तो पहले से ही पर्यटकों के आकर्षण का केन्द्र रहा है। यहां पर पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए ऐतिहासिक धरोहरों से लेकर समुद्री किनारा, जंगल तक सब कुछ यहां मौजूद है। ऐतिहासिक धरोहरों को संजाने-संवारने के साथ धरोहरों को विकसित करने हमारी सरकार जुटी हुई है। इन ऐतिहासिक धरोहरों में मुल सुविधाओं का विकास होने से टुरिजिम को गति मिलेगी और रोजगार के नए अ​वसर उत्पन्न होंगे। बलांगीर रेलवे स्टेशन के समीप आयोजित इस सरकारी कार्यक्रम में ओड़िशा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल, केन्द्र मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान, केन्द्र मंत्री जुएल ओराम, सांसद कलिकेश सिंहदेव, मंत्री स्नेहांगिनी छुरिया, विरोधी दल के नेता नरसिंह मिश्र प्रमुख उपस्थित थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.