Move to Jagran APP

अगले माह ब्रिटेन में पीएम मोदी का मेगा टीवी शो, इस बार करेंगे 'भारत की बात, सबके साथ'

मोदी पूरे विश्व में प्रसारित होने वाले एक प्रमुख टेलीविजन कार्यक्रम 'भारत की बात, सबके साथ' में भी शिरकत करेंगे।

By Arti YadavEdited By: Published: Fri, 30 Mar 2018 09:26 AM (IST)Updated: Fri, 30 Mar 2018 09:26 AM (IST)
अगले माह ब्रिटेन में पीएम मोदी का मेगा टीवी शो, इस बार करेंगे 'भारत की बात, सबके साथ'
अगले माह ब्रिटेन में पीएम मोदी का मेगा टीवी शो, इस बार करेंगे 'भारत की बात, सबके साथ'

लंदन, (एजेंसी)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले माह राष्ट्रमंडल सरकारों के प्रमुखों की बैठक में शामिल होने के लिए अगले माह तीन दिवसीय यात्रा पर ब्रिटेन जाएंगे। इस दौरान वह पूरे विश्व में प्रसारित होने वाले एक प्रमुख टेलीविजन कार्यक्रम 'भारत की बात, सबके साथ' में भी शिरकत करेंगे।

prime article banner

भारतीय जनता पार्टी के विदेश मामलों के प्रभारी विजय चौथाईवाले ने गुरवार को बताया कि 'भारत की बात, सबके साथ' नामक यह विशेष टीवी कार्यक्रम 18 अप्रैल को सेंट्रल लंदन के ब्रॉडकास्ट स्टूडियो में आयोजित किया जाएगा। भारत की बात पर कुछ सौ मेहमानों ने कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपना पंजीकरण भी कराया है। इन आगंतुकों को नासिर्फ कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा बल्कि वह प्रधानमंत्री मोदी से अपने सवाल भी पूछ सकेंगे। इस टॉक शो में मोदी उन सवालों का वहीं जवाब भी देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी स्वीडन से होते हुए 18 अप्रैल को लंदन पहुंचेंगे। वहां उनके ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे और महारानी एलिजाबेथ द्वितीय समेत कई हस्तियों से द्विपक्षीय वार्ता करने की उम्मीद है। इसके बाद 19 और 20 अप्रैल को वह राष्ट्रमंडल सरकारों के प्रमुखों की बैठक में शामिल होंगे। इस सम्मेलन में भारत के अलावा, 52 अन्य राष्ट्रमंडल देश भी शामिल हो रहे हैं। राजनयिक हल्कों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इस ब्रिटेन यात्रा को ऐतिहासिक बताया जा रहा है क्योंकि वर्ष 2010 के बाद पहली बार कोई भारतीय प्रधानमंत्री इस बैठक में शामिल होने जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी को इस बैठक में शामिल होने के लिए 91 वर्षीय महारानी एलिजाबेथ ने व्यक्तिगत रूप से पत्र भेजकर उन्हें न्योता दिया है। राष्ट्रमंडल महासचिव बारोनेस पेट्रीशिया स्कॉटलैंड ने हाल ही में कहा था कि राष्ट्रमंडल के साथ भारत की भूमिका बढ़ चुकी है। उनके अनुसार लंदन और विंडसर में होने वाली बैठक में 53 सदस्यीय राष्ट्रमंडल में महारानी एलिजाबेथ का उत्तराधिकारी चुने जाने की कवायद भी होनी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.