नई दिल्ली/अहमदाबाद,एएनआइ।Namaste Trump,प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहमदाबाद पहुंच गए हैं। अहमदाबाद एयरपोर्ट पर वह ट्रंप परिवार की आगवानी करेंगे। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प, एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ आज यहां पहुंच रहे हैं। राष्ट्रपति ट्रम्प आज एक उच्च-स्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ भारत दौरे पर आ रहे हैं।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भारत दौरे पर पहुंचने से ठीक पहले एक और ट्वीट किया है। ट्रंप ने हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा, 'हम भारत आने के लिए तत्पर हैं। हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे।

वहीं पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत से पहले एक ट्वीट किया। पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा कि भारत आपके आने का इंतजार करता है। आपकी यात्रा निश्चित रूप से हमारे राष्ट्रों के बीच मित्रता को और मजबूत करने वाली है।अहमदाबाद में बहुत जल्द मिलते हैं।

ट्रंप की आगवानी करेंगे PM मोदी

अहमदाबाद हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी, ट्रंप परिवार की अगवानी करेंगे। सेना के तीनों विंग उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर देंगे। कार्यक्रम के अनुसार, ट्रंप और मोदी अहमदाबाद हवाई अड्डे से मोटेरा स्टेडियम तक 22 किलोमीटर का रोड शो करेंगे। ट्रंप, वाशिंगटन से भारत के लिए रवाना हो चुके हैं। उनके साथ पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जैरेड कुशनर भी हैं। ट्रंप भारत की यात्र करने वाले सातवें अमेरिकी राष्ट्रपति होंगे।

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्रंप के भारत दौरे से पहले एक ट्वीट किया। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा, 'भारत डोनाल्ड ट्रंप का स्वागत करने के लिए उत्सुक है। यह सम्मान की बात होगी कि वह कल हमारे साथ होंगे, जिसकी शुरुआत अहमदाबाद में ऐतिहासिक कार्यक्रम से होगी।'

वहीं भारत की यात्रा पर निकलने से पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि मैं भारत के लोगों के साथ होने का इंतजार कर रहा हूं। हमारे साथ लाखों लोग होंगे। यह एक लंबी यात्र है। मुङो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बहुत अच्छा लगता है। वह मेरे दोस्त हैं।

नमस्ते ट्रंप पर खर्च होंगे सौ करोड़

कार्यक्रम पर सौ करोड़ रुपये खर्च होंगे। 60 करोड़ सड़कें दुरुस्त करने पर, 10 करोड़ ट्रांसपोर्ट व चाय-नाश्ते, 20 करोड़ सुरक्षा, छह करोड़ स्टेडियम की साज-सज्जा पर खर्च होंगे।

थीम सांग-मोदी का दम, नमस्ते ट्रंप

स्टेडियम में लोक कलाकार थीम सांग-मोदी का दम, नमस्ते ट्रंप पेश करेंगे। गांधीजी का प्रिय भजन वैष्णव जन भी यहां गाया जाएगा।

खास मेहमान : महानायक अमिताभ बच्चन, सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी, महान क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव और सचिन तेंदुलकर आदि कार्यक्रम के खास मेहमान होंगे।

इसे भी पढ़ें: Namaste Trump LIVE Updates: ट्रंप का हिंदी में ट्वीट- हम रास्ते में हैं, कुछ ही घंटों में हम सबसे मिलेंगे!

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस