Move to Jagran APP

'युवराज का स्टार्टअप; ना स्टार्ट हो रहा ना लॉन्च...', PM मोदी का कांग्रेस पर वार; आरक्षण पर पढ़ी नेहरू की चिट्ठी

पीएम मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस को जमकर सुनाया है। घंटेभर से ज्यादा देर के भाषण के दौरान पीएम ने राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खरगे पर तंज भी कसा। साथ ही मोदी ने नेहरू की एक चिट्ठी का भी जिक्र किया। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के अपने नेता की कोई गारंटी नहीं है वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Manish Negi Published: Wed, 07 Feb 2024 03:22 PM (IST)Updated: Wed, 07 Feb 2024 04:37 PM (IST)
पीएम मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस पर निशाना साधा है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। लोकसभा के बाद पीएम मोदी ने राज्यसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव का जवाब दिया। उच्च सदन में भी पीएम ने कांग्रेस को जमकर सुनाया। मोदी ने कहा कि मैं खरगे जी का विशेष आभार प्रकट करता हूं। मैं उस दिन इन्हें बहुत ध्यान और आनंद से सुन रहा था। लोकसभा में मनोरंजन की जो कमी हमें खल रही थी, वो इन्होंने पूरी कर दी थी। लोकसभा में कभी-कभी मनोरंजन मिल जाता है, लेकिन आजकल वो दूसरी ड्यूटी पर है, मनोरंजन कम मिलता है।

loksabha election banner

मेरी आवाज को दबा नहीं सकते

पीएम ने आगे कहा कि हम बड़े धैर्य और नम्रता के साथ आपके एक-एक शब्द को सुनते रहे हैं, लेकिन आप आज भी न सुनने की तैयारी के साथ आए हैं। मेरी आवाज को आप दबा नहीं सकते। देश की जनता ने इस आवाज को ताकत दी है, इसलिए मैं भी इस बार पूरी तैयारी के साथ आया हूं।

ये भी पढ़ें:

'मैं आरक्षण के खिलाफ...', PM मोदी ने राज्यसभा में पढ़ी नेहरू की चिट्ठी, कांग्रेस को खूब घेरा

खरगे जी के साथ स्पेशल कमांडर नहीं

मोदी ने कहा कि खरगे काफी देर तक राज्यसभा में बोल रहे थे। मैं सोच रहा था कि उन्हें इतनी देर तक बोलने का मौका कैसे मिला और फिर मुझे एहसास हुआ कि दो विशेष कमांडर वहां नहीं थे तो उन्होंने इसका फायदा उठाया। मुझे लगता है कि खरगे जी ने वो गाना तो सुना ही होगा 'ऐसा मौका फिर कहा मिलेगा।'

खरगे जी ने एनडीए को 400 सीटों के लिए आशीर्वाद दिया है। खरगे जी का आशीर्वाद मेरे सिर आंखों पर। आशीर्वाद वापस लेना है तो ले सकते हैं।

कांग्रेस की हालत देखकर दुख होता है...

मोदी ने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी सोच से भी आउटडेटेड हो गई है। जब सोच ही आउटडेटेड हो गई है, तो इन्होंने अपना कामकाज भी आउटसोर्स कर दिया है। देखते ही देखते इतना बड़ा दल, इतने दशकों तक देश पर राज करने वाले दल का ऐसा पतन। हमें खुशी नहीं हो रही बल्कि हमारी आपके प्रति संवेदनाएं हैं।

40 सीट भी बचा पाएं

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के एक बयान को लेकर भी पीएम मोदी कांग्रेस को सुना गए। मोदी ने कहा कि बंगाल से आपको चुनौती आई है कि कांग्रेस 40 भी बार नहीं कर पाएगी। मैं प्राथना करता हूं कि आप 40 सीट भी बचा पाए।

एक बार नेहरू जी ने मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखी थी, जिसमें लिखा था कि मैं किसी भी आरक्षण को पसंद नहीं करता और खासकर नौकरी में आरक्षण तो कतई नहीं। मैं ऐसे किसी भी कदम के खिलाफ हूं जो अकुशलता को बढ़ावा दे, जो दोयम दर्जे की तरफ ले जाए। मोदी ने कहा कि इसी के आधार पर मैं कहता हूं कि कांग्रेस आरक्षण की जन्मजात विरोधी है। कांग्रेस के अपने नेता की कोई गारंटी नहीं है, वो मोदी की गारंटी पर सवाल उठा रहे हैं।

पीएम ने आगे ये भी कहा कि जिस कांग्रेस ने सत्ता के लालच में सरेआम लोकतंत्र का गला घोंट दिया था। जिस कांग्रेस ने दर्जनों बार लोकतांत्रिक तरीके से आई सरकारों को रातों-रात बर्खास्त कर दिया था। जिस कांग्रेस ने अखबारों पर भी ताले लगाने की कोशिश की थी। उस कांग्रेस ने अब देश को तोड़ने का नैरेटिव गढ़ना शुरू कर दिया है। अब वो देश को उत्तर-दक्षिण में तोड़ने के बयान दिए जा रहे हैं।

ये भी पढ़ें:

PM Modi LIVE: BSNL, MTNL और Air India को बर्बाद करने वाले कौन थे? PM मोदी का विपक्ष पर वार; बोले- मेरे विचार और सपने आजाद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.