Move to Jagran APP

वास्‍तविक मुद्दों पर ध्‍यान दे BJP, कोरोना वायरस पर CMs के साथ बात करें PM: कपिल सिब्‍बल

हमेशा की तरह कांग्रेस के सीनियर नेता कपिल सिब्‍बल ने प्रधानमंत्री मोदी पर हमला किया। कोरोना वायरस अर्थव्‍यवस्‍था और दिल्‍ली हिंसा के मुद्दे को उठाते हुए कहा कि भाजपा वास्‍तविक मुद्दों पर ध्‍यान दे।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 05:19 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 05:19 PM (IST)
वास्‍तविक मुद्दों पर ध्‍यान दे BJP, कोरोना वायरस पर CMs के साथ बात करें PM: कपिल सिब्‍बल
वास्‍तविक मुद्दों पर ध्‍यान दे BJP, कोरोना वायरस पर CMs के साथ बात करें PM: कपिल सिब्‍बल

नई दिल्‍ली, एएनआइ। वरिष्‍ठ कांग्रेस नेता कपिल सिब्‍बल ने सोमवार को कहा कि दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन (SAARC) के सदस्‍य देशों के साथ प्रधानमंत्री की वार्ता अच्‍छी पहल थी लेकिन उन्‍हें देश के विभिन्‍न राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों व स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों के साथ भी बात करनी चाहिए। रविवार शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सार्क देशों से महामारी कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की। 

loksabha election banner

एएनआइ से बात करते हुए सीनियर कांग्रेस नेता ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि प्रधानमंत्री ने SAARC देशों से बात कि यह अच्‍छा कदम है। लेकिन उन्‍हें भारत में सभी स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रियों व मुख्‍यमंत्रियों के साथ भी मीटिंग करनी चाहिए। उन्‍हें कोरोना वायरस की बढ़ती समस्‍या को रोकने के लिए कोई फैसला अवश्‍य लेना चाहिए।’ सेंसेक्‍स में आई गिरावट को लेकर पूछे गए सवाल पर सिब्‍बल ने वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण पर हमला बोला और कहा कि वे पर्याप्‍त कदम नहीं उठा रही हैं।

सिब्‍बल ने कहा, ‘विभिन्‍न फैक्‍टरों का संग्रह है जिसमें से एक है कोरोना वायरस (coronavirus)। ये करीब-करीब वैश्‍विक बंदी की तरह है। चीन के वुहान शहर से कोरोना वायरस शुरू हुआ। चीन दुनिया के कई देशों में कई कमोडिटीज का सप्‍लायर है। इसलिए अभी वैश्‍विक इकोनॉमी प्रभावित है और इसका असर अर्थव्‍यवस्‍था पर पड़ा है।’ उन्‍होंने आगे कहा, ‘हम उसी वैश्‍विक इकोनॉमी का हिस्‍सा हैं जो हमें प्रभावित करता है। हमारा विकास दर और इकोनॉमी पहले से ही ख्‍राब है। वित्‍त मंत्री को भी नहीं पता कि क्‍या करें। उन्‍हें नहीं पता कि हालात को कैसे सुधारें।’ कपिल सिब्‍बल ने यह भी कहा कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) वास्‍तविक मुद्दों पर ध्‍यान नहीं दे रही है। वह ट्रंप के साथ व्‍यस्‍त है और दिल्‍ली में दंगे का क्‍या हश्र है देख सकते हैं। इसलिए यही सब एजेंडा जारी है... इकोनॉमी दोबारा पटरी पर कैसे आएगी? अब समय है कि भाजपा उन सबको भुलाकर वास्‍तविक मुद्दों पर ध्‍यान देना शुरू करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.