Move to Jagran APP

आयुर्वेद से होगा कोरोना पीड़ितों का इलाज, PM मोदी ने टास्क फोर्स का किया गठन

श्रीपद नाइक ने बताया कि पीएम मोदी ने कोरोना वायरस के उपचार के लिए आयुर्वेद की वैज्ञानिक मान्यता के लिए टास्क फोर्स का गठन किया है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Sun, 12 Apr 2020 09:52 AM (IST)Updated: Sun, 12 Apr 2020 09:52 AM (IST)
आयुर्वेद से होगा कोरोना पीड़ितों का इलाज, PM मोदी ने टास्क फोर्स का किया गठन
आयुर्वेद से होगा कोरोना पीड़ितों का इलाज, PM मोदी ने टास्क फोर्स का किया गठन

पणजी (गोवा), एएनआइ। भारत आयुर्वेद के माध्यम से कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का इलाज करने की दिशा में एक कदम और आगे बढ़ गया है। केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने शनिवार को बताया कि कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयुर्वेद की वैज्ञानिक मान्यता के लिए एक टास्क फोर्स की स्थापना की है।

prime article banner

एएनआइ से बात करते हुए नाइक ने कहा, 'प्रधानमंत्री ने कोरोना वायरस के उपचार में उपयोग के लिए आईसीएमआर जैसे अनुसंधान संस्थानों के माध्यम से आयुर्वेद और पारंपरिक चिकित्सा की वैज्ञानिक मान्यता के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया है।'

उन्होंने कहा कि हमें 2000 प्रस्ताव मिले हैं, जिनमें से कुछ को उनकी वैज्ञानिक वैधता का आकलन करने के बाद इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (आईएमसीआर) और अन्य शोध संस्थानों में भेजा जाएगा।

इससे पहले केंद्रीय आयुष मंत्री ने कहा था कि वैज्ञानिक प्रामाणिकता नहीं मिलने के कारण भारत की इस प्राचीन चिकित्सा पद्धति का मौजूदा संकट के दौरान केवल ऐहतियाती उपाय के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है।

केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य एवं परिवार कल्‍याण द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक भारत में कोरोना वायरस की वजह से पिछले 24 घंटों में 34 लोगों की मौत हो गई है। इस दौरान, 909 नए पॉजिटिव मामलों का पता चला है। देश में अब कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 8,356 हो गए हैं, जबकि एक्टिव केस 7,367 हैं। अबतक देश में कोविड-19 महामारी से 273 लोगों की मौत हुई है। वहीं, 716 लोग ठीक हो चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.