Move to Jagran APP

पीएम मोदी बोले, बजट पर लोगों को गुमराह करने की हुई कोशिश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि बजट को लेकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश हुई हालांकि अब आलोचक मान रहे हैं कि यह विश्व की आर्थिक स्थितियों के मद्देनजर सर्वश्रेष्ठ बजट है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 10:18 PM (IST)
पीएम मोदी बोले, बजट पर लोगों को गुमराह करने की हुई कोशिश
पीएम मोदी बोले, बजट पर लोगों को गुमराह करने की हुई कोशिश

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि बजट को लेकर लोगों को गुमराह करने की कोशिश हुई, हालांकि अब आलोचक मान रहे हैं कि यह विश्व की आर्थिक स्थितियों के मद्देनजर सर्वश्रेष्ठ बजट है। मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि लोगों को भी लगने लगा है कि यह बहुत अच्छा बजट है।

loksabha election banner

बोडो समझौते का किया स्‍वागत

पार्टी सूत्रों ने बताया कि मोदी ने बोडो समझौते का स्वागत किया। उन्होंने ब्रू-रियांग आदिवासियों को त्रिपुरा में बसाने के लिए हुए समझौते को अपनी सरकार की ऐतिहासिक सफलता करार दिया। उन्होंने कहा कि इस समझौते से खून-खराबे और हिंसा से पीडि़त पूर्वोत्तर में शांति के नए युग की शुरुआत होगी।

240 से ज्‍यादा सांसद पहुंचे स्‍लम कॉलोनियों में

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बैठक में शामिल हुए। मोदी और अन्य लोगों ने उनका संसदीय दल की बैठक में स्वागत किया। नड्डा ने आठ फरवरी को दिल्ली में होने वाले विधानसभा चुनाव में पार्टी के जीतने का विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि 240 से ज्यादा पार्टी सांसद मतदाताओं तक पहुंचने के लिए गरीबों की कॉलोनियों में जा रहे हैं। विदेश मंत्री एस जयशंकर और स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन ने कोरोना वायरस और उनका मंत्रालय इससे किस तरह निपट रहा है, इस पर प्रजेंटेशन दिया।

बजट में विजय और एक्‍शन दोनों : मोदी 

आम बजट को अर्थव्यवस्था में जान डालने वाला बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इसमें 'विजन और एक्शन' दोनों है। एक तरफ इससे आमदनी और निवेश को बढ़ावा मिलेगा, तो वहीं मांग और खपत में भी इजाफा होगा। प्रधानमंत्री ने इसे दशक का पहला 'विजन और एक्शन' वाला बजट भी बताया और वित्तमत्री निर्मला सीतारमण और उनकी टीम को इसके लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि यह बजट देश की मौजूदा जरूरतों और भविष्य की उम्मीदों को पूरा करेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.