नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू-कश्मीर के दौरे पर जाने वाले मंत्रियों के दल से शुक्रवार को कहा कि वो सिर्फ शहरी क्षेत्रों में नहीं रहें, बल्कि गांवों में भी जाएं। विकास का संदेश लेकर 36 केंद्रीय मंत्री केंद्र शासित प्रदेश का दौरा करेंगे, जिसकी शुरुआत शनिवार से होगी। पहले दिन तीन मंत्रियों का दल रवाना होगा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इसका समन्वय करेंगे।

जम्मू-कश्मीर में विकास का संदेश फैलाएं

सूत्रों ने बताया कि यहां मंत्री परिषद की बैठक में प्रधानमंत्री ने कहा कि वे स्थानीय लोगों के साथ बातचीत में विकास का संदेश फैलाएं। लोगों को बुनियादी स्तर पर लाभ पहुंचाने वाली योजनाएं के बारे में जानकारी देने के लिए भी कहा है।

मंत्रियों को ग्रामीण क्षेत्रों में भी जाकर लोगों को सरकार की योजनाएं के बारे में बताएं

प्रधानमंत्री ने कहा कि मंत्रियों को सिर्फ शहरी इलाकों में ही नहीं रहना चाहिए। बल्कि उन्हें ग्रामीण क्षेत्रों में भी जाकर लोगों को जम्मू-कश्मीर में केंद्र सरकार की तरफ से चलाई जा रही विकास योजनाएं के बारे में बताना चाहिए।

मंत्रियों का यह दल 18 से 24 जनवरी तक जम्मू-कश्मीर के दौरे पर रहेगा

मंत्रियों का यह दल 18 से 24 जनवरी के बीच जम्मू और कश्मीर के विभिन्न जिलों का दौरा करेगा। शनिवार को केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल और डॉ. अश्विनी चौबे सांबा जिले और डॉ. जितेंद्र सिंह जम्मू का दौरा करेंगे।

स्मृति ईरानी 19 जनवरी को कटरा का दौरा करेंगी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी 19 जनवरी को कटरा और रियासी जिले के पंथहाल क्षेत्र का दौरा करेंगी। जबकि, उसी दिन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल श्रीनगर में रहेंगे। इनके अलावा केंद्रीय गृह राज्यमंत्री जी. कृष्ण रेड्डी, रवि शंकर प्रसाद, वीके सिंह, किरन रिजिजू, आरके सिंह, अनुराग ठाकुर, गिरिराज सिंह, रमेश पोखरियाल निशंक इत्यादि भी अलग-अलग दिन जम्मू-कश्मीर के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

36 मंत्री केंद्र शासित प्रदेश के 60 जगहों का दौरा करेंगे- जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव

इस बीच, जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रमण्यम ने समीक्षा बैठक के बाद कहा कि 36 मंत्री केंद्र शासित प्रदेश के 60 जगहों का दौरा करेंगे। इसमें जम्मू क्षेत्र में 51 दौरे शामिल हैं। इस बैठक में केंद्र शासित प्रदेश के प्रशासनिक सचिव समेत वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस