Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने संसद सत्र को सफल बनाने के लिए राजग को दिया एकजुटता का मंत्र

शीतकालीन सत्र सरकार, जनता और देशहित की दृष्टि से काफी अहम है और इसे उपयोगी बनाने के लिए सामूहिक प्रयास करने की जरूरत है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Mon, 10 Dec 2018 09:36 PM (IST)Updated: Tue, 11 Dec 2018 06:48 AM (IST)
पीएम मोदी ने संसद सत्र को सफल बनाने के लिए राजग को दिया एकजुटता का मंत्र
पीएम मोदी ने संसद सत्र को सफल बनाने के लिए राजग को दिया एकजुटता का मंत्र

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। अगले लोकसभा चुनाव से पहले के आखिरी पूर्ण संसदीय सत्र में जहां पक्ष विपक्ष में राजनीतिक दांव पेंच की भरमार दिखेगी वहीं कामकाज के स्तर सरकार उन सभी मुद्दों के जरिए बढ़त बनाने की कोशिश करेगी जो जनता से जुड़ती है। सोमवार को राजग घटकदलों की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी यही संदेश दिया।

loksabha election banner

राजग की बैठक में शिवसेना ने उठाया राम मंदिर का मुद्दा

मंगलवार से शीतकालीन सत्र की शुरूआत हो रही है और इसी दिन पांच राज्यों के चुनाव नतीजे आने वाले हैं। जाहिर है कि यह आखिरी सत्र धमाकेदार होगा। दोनों ओर से बढ़त बनाने की कोशिश होगी।

विपक्ष पहले ही गोलबंदी करने की कोशिश में जुटा है और उसका प्रयास होगा कि पूरा सत्र राजनीति के आसपास ही केंद्रित रहे। ऐसे में सरकार तीन तलाक विधेयक, मेडिकल काउंसिल समेत 43 विधेयकों को पार लगाना चाहेगी। यूं तो निजी विधेयक के तौर पर राम मंदिर निर्माण को लेकर विधेयक भी प्रस्तावित है जो विपक्षी दलों के लिए बड़ा धर्मसंकट खड़ा कर सकता है।

बैठक में मौजूद शिवसेना सदस्य ने भी राममंदिर का मुद्दा उठाया और कहा कि मामला कोर्ट में है और सरकार को उसे त्वरित करने का प्रयास करना चाहिए। वरना कानून का भी रास्ता देखा जाना चाहिए।

ऐसी स्थिति में सोमवार की राजग बैठक में प्रधानमंत्री ने सकारात्मक कार्यो पर ध्यान केंद्रित करने का सुझाव दिया। प्रधानमंत्री के अनुसार शीतकालीन सत्र सरकार, जनता और देशहित की दृष्टि से काफी अहम है और इसे उपयोगी बनाने के लिए सामूहिक प्रयास करने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.