Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने की शिवराज की तारीफ, सत्ता से संगठन तक मायनों की तलाश, चेहरा बदलने की अटकलों पर लगा विराम

कर्नाटक और उत्तराखंड के बाद मध्य प्रदेश में भी सत्ता का चेहरा बदलने की अफवाहों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिवराज सिंह चौहान की प्रशंसा किए जाने के बाद दम तोड़ दिया है। जानें अब भाजपा किन नारों के साथ बढ़ रही आगे...

By Krishna Bihari SinghEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 09:05 PM (IST)Updated: Tue, 10 Aug 2021 08:49 AM (IST)
पीएम मोदी ने की शिवराज की तारीफ, सत्ता से संगठन तक मायनों की तलाश, चेहरा बदलने की अटकलों पर लगा विराम
मध्‍य प्रदेश में चेहरा बदलने की अफवाहों ने दम तोड़ दिया है।

धनंजय प्रताप सिंह, भोपाल। कर्नाटक और उत्तराखंड के बाद मध्य प्रदेश में भी सत्ता का चेहरा बदलने की अफवाहों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शिवराज सिंह चौहान की प्रशंसा किए जाने के बाद दम तोड़ दिया है। नि:शुल्क राशन वितरण योजना के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चौहान की तारीफ में गरीब कल्याण, आर्थिक विकास, कोरोना संकट में बेहतर प्रबंधन और जनसहभागिता जैसे मसलों का न केवल जिक्र किया वरन स्पष्ट संकेत दिए कि मध्‍य प्रदेश में चौहान ही पार्टी का सबसे बड़ा चेहरा हैं।

loksabha election banner

कार्यकुशलता की तारीफ

आमतौर पर भाजपा के सक्रिय दिग्गजों पर बात करने से परहेज करने वाले मोदी ने कार्यक्रम में कहा था कि काम के तरीकों में बदलाव कर शिवराज ने मध्य प्रदेश को बीमारू राज्य की श्रेणी से बाहर निकाला है। गरीब कल्याण के साथ रोजगार के अवसर बढ़ाने और निवेश को आकर्षित करने में सफल होने से ही मध्य प्रदेश नई पहचान बना रहा है। मोदी ने कोरोना संकट में इलाज की सुविधाएं जुटाने के साथ गरीबों और किसानों के लिए किए गए कार्यों को भी सराहा था। मोदी द्वारा चौहान की प्रशंसा में खास बात रही टीम वर्क में कार्यकुशलता की चर्चा।

चेहरा बदलने की अटकलों पर विराम 

चौहान एक तरफ वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों के साथ टीम के रूप में काम करने की पहचान बना चुके हैं। वहीं सरकार के अभियानों और कार्यक्रमों में आम जनता की सहभागिता बढ़ाने के लिए भी प्रशंसा हासिल करते रहे हैं। उल्‍लेखनीय है कि शिवराज सरकार को लेकर तब अटकलों का दौर तेज हो गया था जब कर्नाटक और उत्तराखंड में मुख्यमंत्री को बदलने की कवायद हुई थी। दबी जुबान में उन चर्चाओं को हवा दी जाती रही, जिसमें नए चेहरे की तलाश होने की बातें की जा रही थीं।

समीकरणों को पूरी तरह बदला

प्रधानमंत्री के बयान से कांग्रेस के उन नेताओं को करारा जवाब मिला है जो गाहे-बगाहे प्रदेश में नेतृत्व परिवर्तन का भ्रम फैलाते रहते हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तारीफ ने विपक्ष ही नहीं, सत्ता से संगठन तक संभावनाओं के समीकरणों को पूरी तरह बदल दिया है। मध्य प्रदेश में खंडवा की लोकसभा सीट समेत अन्य तीन विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में भी भाजपा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के चेहरे पर भरोसा किया है।

उपचुनाव में पूरी ताकत से उतरेगी भाजपा

संगठन ने नारा दिया है- 'शिवराज सरकार, भरोसा बरकरार'। अब इस नारे के साथ संगठन उपचुनाव में पूरी ताकत से उतरेगा। यही नहीं पीएम मोदी द्वारा दिए गए बयान को शामिल कर उन मतदाताओं को भी अपनी ओर मोड़ने की कोशिश करेगा, जिन्हें केंद्र की योजनाओं का लाभ मिला है। भाजपा नेता रजनीश अग्रवाल ने कहा कि केंद्र की योजनाओं के क्रियान्वयन में मध्‍य प्रदेश अग्रणी राज्यों में है। मुख्यमंत्री के नाते शिवराज सिंह चौहान ने परिस्थितिजन्य चुनौतियां का सामना करने और कोरोना को नियंत्रित करने में देश में उदाहरण प्रस्तुत किया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.