Move to Jagran APP

पीएम से मिलीं सीएम: सीएए मुद्दे पर ममता को मोदी की दो टूक, दिल्ली आकर करें बात

दो दिवसीय कोलकाता दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने राजभवन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद प्रदेश भाजपा नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 10:31 PM (IST)Updated: Sun, 12 Jan 2020 02:20 AM (IST)
पीएम से मिलीं सीएम: सीएए मुद्दे पर ममता को मोदी की दो टूक, दिल्ली आकर करें बात
पीएम से मिलीं सीएम: सीएए मुद्दे पर ममता को मोदी की दो टूक, दिल्ली आकर करें बात

जागरण संवाददाता, कोलकाता। दो दिवसीय दौरे पर शनिवार को कोलकाता पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजभवन में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) व राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) जैसे मुद्दों पर फिर से विचार करने तथा इन्हें वापस लेने का उनसे अनुरोध किया।

loksabha election banner

बंगाल में सीएए-एनआरसी को लागू नहीं होने देंगे- ममता

ममता ने यह भी दोहराया कि बंगाल में सीएए-एनआरसी को लागू नहीं होने देंगे। इस पर मोदी ने दो टूक कहा कि वह अभी किसी अन्य कार्यक्रम में शामिल होने यहां आए हैं। आपको यदि इस पर बात करनी है तो दिल्ली आइए। उन्होंने ममता को दिल्ली आने का न्योता भी दिया। मोदी से मिलने के बाद ममता वहां पहुंची, जहां तृणमूल कांग्रेस समर्थक छात्र सीएए और एनआरसी के विरोध में धरना दे रहे थे।

राजभवन में पीएम मोदी से ममता की मुलाकात, कहा- सीएए-एनआरसी को वापस ले सरकार

राजभवन के बाहर पत्रकारों से बातचीत में ममता बोलीं, मैंने पीएम से कहा कि यद्यपि आप हमारे अतिथि हैं, लेकिन सीएए-एनपीआर-एनआरसी के खिलाफ पूरे देश में आंदोलन चल रहा है। जनता में भय है। इसलिए मैं चाहूंगी कि किसी भी नागरिक के ऊपर कोई अत्याचार न हो। सीएए-एनआरसी को लेकर फिर से सरकार को मंथन करना चाहिए, हम चाहते हैं कि इसे वापस लिया जाय।

मुलाकात के बाद सीएए-एनआरसी के विरोध में दिए जा रहे धरने में ममता हुईं शामिल

राजभवन में पीएम मोदी से मुलाकात के बाद ममता सीएए के खिलाफ रानी रासमणि रोड पर आयोजित पार्टी की छात्र इकाई तृणमूल छात्र परिषद के धरने में शामिल हुईं। यहां से भाजपा के साथ वाममोर्चा और कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हम बंगाल में धर्म के आधार पर जाति, पंथ के आधार पर कभी भी भेदभाव नहीं होने देंगे। यहां सीएए लागू नहीं होगा। उन्होंने कहा कि वाममोर्चा-कांग्रेस के दोहरे मापदंड के चलते ही हमने दिल्ली में 13 जनवरी को आयोजित विपक्ष की बैठक से तौबा किया।

सबके सामने आया सीएम का असली चेहरा: सुजन

पीएम मोदी के साथ सीएम की मुलाकात पर तंज कसते हुए वाममोर्चा विधायक दल के नेता सुजन चक्रवर्ती ने कहा कि मुलाकात ने ममता बनर्जी का असली चेहरा सबके सामने ला दिया है। उन्होंने कहा कि पहले कोलकाता के पूर्व सीपी को बचाने के लिए पीएम से मिलीं और अब भतीजे को बचाने के लिए इसलिए उन्होंने विपक्षी बैठक से खुद को अलग कर लिया।

ममता बनर्जी नाटक कर रही हैं- सुजन

सुजन ने कहा कि यदि सही मायने में मुलाकात राज्य के फंड के संदर्भ में था तो फिर उनके साथ कोई कागजात क्यों नहीं थे? उनके साथ कोई अन्य अधिकारी क्यों नहीं था? ममता बनर्जी जात्रा (नाटक) कर रही हैं। दीदी रथ पर जाना चाहती हैं और पथ भी दिखाना चाहती हैं।

उजाले में विरोध, अंधियारे में दोस्ती : अधीर

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने मोदी-ममता मुलाकात को लेकर कहा कि ममता बनर्जी महज विरोध का दिखावा कर रही हैं। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि आखिर यह कैसा विरोध है जब दिन के उजाले में विरोध और रात के अंधियारे में मुलाकात कर सबकुछ निर्धारित किया जाता है।

मोदी ने सीएए को लेकर जाना सूबे का हाल

सीएए को लेकर बंगाल में किस तरह का माहौल है और इसे लेकर कैसी प्रतिक्रियाएं मिल रही हैं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल भाजपा से इस बाबत जानकारी ली और जरूरी निर्देश भी दिए। दो दिवसीय कोलकाता दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी ने शनिवार को राजभवन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद प्रदेश भाजपा नेताओं के साथ महत्वपूर्ण बैठक की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.