नई दिल्ली, एएनआइ।  एकतरफ जहां महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सियासी बवाल चल रहा है, इसी बीच एनसीपी प्रमुख शरद पवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से संसद में मुलाकात की है। हालांकि, दोनों के बीच महाराष्ट्र में किसानों की समस्या को लेकर बातचीत हुई है। इस दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण भी वहां मौजूद रहीं।

पीएम मोदी को पत्र लिखकर किया आग्रह 

 वहीं, शरद पवार ने पीएम मोदी को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने कहा कि मैंने दो जिलों से फसल क्षति के आंकड़ें जुटाएं है। लेकिन जरुरत से ज्यादा बारिश के कारण नुकसान महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों तक फैला है, जिनमें मराठवाड़ा और विदर्भ शामिल हैं। मैं उसी के बारे में विवरण और जानकारी एकत्र कर रहा हूं, जल्द से जल्द आपको जानकारी भेजी जाएगी। 

पत्र में उन्होंने आगे ये भी लिखा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन के कारण, आपका तत्काल हस्तक्षेप अत्यधिक आवश्यक है। यदि आप बड़े पैमाने पर राहत के उपाय शुरू करने और संकटग्रस्त किसानों के दुखों को दूर करने के लिए तत्काल कदम उठाते हैं, तो मैं आभारी रहूंगा।

हमने किया पवार से मुलाकात करने का अनुरोध : राउत

दोनों की मुलाकात से पहले एनसीपी के नवाब मलिक ने इसकी जानकारी देते हुए कहा था कि शरद पवार प्रधानमंत्री से मांग करेंगे की महाराष्ट्र के किसानों को राहत दी जाए।  वहीं इस मुलाकात से पहले शिवसेना सांसद संजय राउत ने कहा कि हमने भी शरद पवार से अनुरोध किया था कि वे राज्य की स्थिति के बारे में पीएम को जानकारी दें। 

 

पीएम मोदी से मिलेंगे सभी सांसद

महाराष्ट्र के सभी सांसद भी पीएम मोदी से मिलेंगे और हम यह सुनिश्चित करने का प्रयास करेंगे कि केंद्र उन्हें अधिकतम संभव सहायता प्रदान करे। उन्होंने कहा कि अगर उद्धव ठाकरे किसानों के मुद्दे को लेकर दिल्ली आते हैं, और सभी सांसद पीएम से मिलते हैं 'तो क्या खिचड़ी पकती है'? संसद के अंदर हों या बाहर, कोई भी पीएम से मिल सकता है। शरद पवार को राज्य की स्थिति का पता है। जानकारी के लिए बता दें कि संसद में शीतकालीन सत्र जारी है। इससे पहले किसानों की समस्या को लेकर कई दल राज्यपाल भगत सिंह से भी मुलाकात की थी।

बता दें कि  महाराष्ट्र में दूसरी तरफ सरकार बनाने को लेकर प्रयास किया जा रहा है। दरअसल, एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना एक दूसरे की मदद से सरकार बनाने की कोशिश में लगे हैं। साथ ही शिवसेना संजय राउत ने दावा किया था कि 5 से 6 दिनों के अंदर महाराष्ट्र में सरकार बन जाएगी।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस