Move to Jagran APP

नोटबंदी और आइपीएल फाइनल से भी ज्यादा देखा गया पीएम मोदी का लॉकडाउन भाषण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन के टेलीविजन संबोधन को वर्ष 2016 के नोटबंदी के संबोधन से भी ज्यादा देखा-सुना गया है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 08:12 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 08:12 PM (IST)
नोटबंदी और आइपीएल फाइनल से भी ज्यादा देखा गया पीएम मोदी का लॉकडाउन भाषण
नोटबंदी और आइपीएल फाइनल से भी ज्यादा देखा गया पीएम मोदी का लॉकडाउन भाषण

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 21 दिनों के लॉकडाउन के टेलीविजन संबोधन को वर्ष 2016 के नोटबंदी के संबोधन से भी ज्यादा देखा-सुना गया है। यह घोषणा बीएआरसी इंडिया रेटिंग्स ने की है।

loksabha election banner

पीएम के संबोधन को 19.7 करोड़ लोगों ने देखा

टेलीविजन रेटिंग एजेंसी ब्राडकास्ट ऑडियंस रीसर्च काउंसिल्स (बीएआरसी) इंडिया रेटिंग्स के अनुसार विगत मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी के राष्ट्र के नाम टेलीविजन संबोधन को 1.7 करोड़ लोगों ने देखा है। इसी संबोधन में उन्होंने कोरोना संक्रमण से मुकाबले के लिए देश भर में लॉकडाउन की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि था कि इस जानलेवा वायरस से बचाव का एकमात्र तरीका सोशल डिस्टेंसिंग ही है।

प्रसार भारती के सीईओ ने दी जानकारी

प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने ट्वीट करके बताया कि इस रेटिंग एजेंसी के अनुसार पीएम के 24 मार्च के संबोधन की व्यूवरशिप आइपीएल के फाइनल मैच से भी ज्यादा थी। पीएम मोदी के भाषण को 201 चैनलों पर दिखाया गया था। आइपीएल के मैच को 13.3 करोड़ लोगों ने देखा था, जबकि पीएम के संबोधन को 19.7 करोड़ लोगों ने देखा है।

पहले भी कई बार संबोधित कर चुके हैं पीएम मोदी 

इससे पहले 19 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी के 'जनता कर्फ्यू' के भाषण को भी 191 टीवी चैनलों पर 8.30 करोड़ लोगों ने देखा था। इसी तरह पीएम मोदी के कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के आठ अगस्त, 2019 के भाषण को 163 चैनलों पर 6.5 करोड़ लोगों ने देखा था। जबकि आठ नवंबर, 2016 के नोटबंदी की घोषणा को 114 टीवी चैनलों पर 5.7 करोड़ लोगों ने देखा था।

 घर में बंद रहना ही कोरोना वायरस से बचने का एकमात्र रास्‍ता 

पीएम मोदी ने मंगलवार को अपने संबोधन में बार-बार कहा था कि चाहे जो हो जाए, घर पर ही रहें और सड़क पर नहीं निकलें। घर में बंद रहना कोराना वायरस से बचने का एक मात्र रास्‍ता है। आपकी एक मात्र लापरवाही आपके पूरे परिवार पर भारी पड़ सकती है। उन्‍होंने कहा कि अगर 21 दिन नहीं संभले तो देश 21 साल पीछे चला जाएगा। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में रात 12 बजे से पूरे देश में अगले 21 दिनों के लिए लॉकडाउन घोषित किया था। उन्‍होंने कहा कि इसे कर्फ्यू ही समझें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.