Move to Jagran APP

पीएम मोदी ने दमन एवं दीव के लिए 1,000 करोड़ की विकास योजना शुरू की

मोदी ने केंद्र की 'उड़े देश का आम नागरिक' (उड़ान) योजना के तहत एयर ओडिशा की अहमदाबाद-दीव उड़ान का उद्घाटन भी किया।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sat, 24 Feb 2018 08:14 PM (IST)Updated: Sat, 24 Feb 2018 08:14 PM (IST)
पीएम मोदी ने दमन एवं दीव के लिए 1,000 करोड़ की विकास योजना शुरू की
पीएम मोदी ने दमन एवं दीव के लिए 1,000 करोड़ की विकास योजना शुरू की

दमन (पीटीआई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज दमन एवं दीव के लिए 1,000 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं की शुरुआत की। साथ ही प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद को तटीय शहर दीव से जोड़ने के लिए उड़ान योजना का भी उद्घाटन किया।

loksabha election banner

मोदी ने केंद्र की 'उड़े देश का आम नागरिक' (उड़ान) योजना के तहत एयर ओडिशा की अहमदाबाद-दीव उड़ान का उद्घाटन करते हुए कहा कि इस हवाई संपर्क से क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इसी कार्यक्रम में मोदी ने दमन और दीव के बीच हेलीकॉप्टर सेवा की भी शुरुआत की।

मोदी ने कहा कि हवाई संपर्क से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। जो पर्यटक सोमनाथ मंदिर, गिर वन (गुजरात) जाना चाहते हैं, वे दीव से वहां जा सकेंगे। अहमदाबाद से दीव तक सड़क मार्ग से 12 घंटे लगते हैं। विमान से यह दूरी सिर्फ एक घंटे में तय की जा सकेगी। मोदी ने कई अन्य परियोजनाओं की भी आधारशिला रखी। इनमें जलशोधन संयंत्र, गैस पाइपलाइन, बिजली सबस्टेशन, नगरपालिका बाजार और पैदल पार पथ शामिल हैं। कारपोरेट सामाजिक दायित्व 'सीएसआर' के तहत बनाए गए बाल रक्षा केंद्र (आंगनवाड़ी) और स्कूलों का भी उन्होंने उद्घाटन किया। इससे पहले मोदी सूरत हवाई अड्डे पहुंचे जहां उनका शानदार स्वागत किया गया। मोदी के स्वागत में दमन में सड़क पर बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

काले गुब्बारे उड़ाकर कांग्रेस ने किया विरोध

 विपक्षी कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ काले गुब्बारे उड़ाए। पुलिस ने पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रधानमंत्री के कार्यक्रम तक नहीं जाने दिया। इसके बाद कांग्रेस ने गुब्बारे उड़ाए।

तमिलनाडु में अम्मा दोपहिया योजना लांच की

प्रधानमंत्री ने तमिलनाडु में कामकाजी महिलाओं के लिए रियायती स्कूटर योजना लांच की। यह योजना राज्य की दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की 70वीं वर्षगांठ के मौके पर लांच की गई है। इस मौके पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलानिस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.