Move to Jagran APP

Budget Session 2023: "लगता है आप मुझ पर ही JPC बिठा दोगे..." सभापति की इस बात पर हंस पड़े पीएम मोदी। Video

Budget Session 2023 राज्सभा में बुधवार को एक वक्त ऐसा भी आया जब पूरा सदन सांसदों के ठहाकों से गूंज उठा। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे अदाणी के मुद्दे पर सरकार को घेरते नजर आए। इस दौरान सदन में हंसी का माहौल भी दिखाई दिया।

By Jagran NewsEdited By: Manish NegiPublished: Wed, 08 Feb 2023 01:54 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 01:54 PM (IST)
Budget Session 2023: "लगता है आप मुझ पर ही JPC बिठा दोगे..." सभापति की इस बात पर हंस पड़े पीएम मोदी। Video
सभापति की इस बात पर हंस पड़े पीएम मोदी

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। संसद में अदाणी समूह के मुद्दे पर संग्राम जारी है। विपक्षी दल खासतौर से कांग्रेस इसको लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधने से नहीं चूक रही है। राहुल गांधी के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी सरकार पर जोरदार हमला बोला। संसद में गहमा-गहमी के बीच कुछ हल्के फुल्के पल भी नजर आए।

loksabha election banner

...और हंस पड़े पीएम मोदी

दरअसल, खरगे ने सभापति जगदीप धनखड़ के सामने राज्यसभा में एक किस्सा साझा किया था। खरगे ने कहा, "जब आप शुरू में वकालत करते थे। आपने कहा था कि हाथ से पैसे गिनना। जब इनकी वकालत आगे बढ़ी तो इन्होंने मशीन खरीदी और इससे पैसे गिनने लगे।" खरगे के इतना कहते ही सभापति ने कहा कि ऐसा मैंने नहीं कहा था... मुझे लगता है कि आप मुझ पर ही जेपीसी बिठा दोगे। सभापति के इतना बोलते ही पूरा सदन ठहाकों से गूंज उठा। पीएम मोदी भी इस दौरान हंस पड़े।

ढाई साल में 12 गुना बढ़ी संपत्ति

खरगे ने कहा कि एक व्यक्ति जिसकी संपत्ति ढाई साल में 12 गुना बढ़ गई। 2014 में 50 हजार करोड़ की थी, वह 2019 में एक लाख करोड़ की हो गई। अचानक ऐसा क्या जादू हुआ कि संपत्ति 12 लाख करोड़ बढ़ गई। क्या ये दोस्ती के कारण हुआ है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट तो है ही जिसे वे भाजपा नहीं मानते है। हम चाहते हैं कि इस पूरे मामले को लेकर जेपीसी जांच बिठाई जाए।

अदाणी जैसी निजी संस्था में पैसे डाल रही सरकार

खरगे ने पूछा कि देश में इस वक्त 30 लाख पद खाली हैं। सरकार इनमें भर्तियां क्यों नहीं कर रही है? आपको पब्लिक सेक्टर को मजबूत करना चाहिए जहां 10 लाख लोग काम कर रहे हैं, लेकिन आप अदाणी जैसे निजी संस्थान में पैसा डाल रहे हैं जहां सिर्फ 30 हजार लोग काम करते हैं।

उपराष्ट्रपति ने खरगे को टोका

खरगे द्वारा पीएम पर आरोप लगाने के बाद उप राष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने उन्हें रोका और कहा, "आप प्रधानमंत्री को बदनाम कर रहे हैं, जिसकी अनुमति नहीं दी जा सकती। दुनिया के किसी भी कोने से किसी भी रिपोर्ट को यहां नहीं दिखाया जा सकता।"

खरगे बोले... मैं भूमिपुत्र हूं

खरगे ने कहा कि अगर मैं सच बोलता हूं, तो क्या यह राष्ट्र-विरोधी है? मैं देशद्रोही नहीं हूं। मैं यहां किसी से भी ज्यादा देशभक्त हूं। मैं 'भूमि-पुत्र' हूं। आप देश को लूट रहे हैं और मुझे बता रहे हैं कि मैं देशद्रोही हूं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.