नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को संसद में चल रहे शीतकालीन सत्र की रणनीति पर चर्चा करने के लिए वरिष्ठ मंत्रियों के साथ बैठक की। उपस्थित लोगों में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, केंद्रीय उपभोक्ता मामले, खाद्य और सार्वजनिक वितरण मंत्री पीयूष गोयल शामिल थे।

संसद का शीतकालीन सत्र 29 नवंबर को शुरू हुआ है और यह 23 दिसंबर को समाप्त होगा। इस बीच, राज्यसभा से 12 सांसदों के निलंबन को रद करने की विपक्ष की मांग पर संसद के दोनों सदनों में बार-बार कार्यवाही स्थगित हो रही है। बता दें कि अगस्त में मानसून सत्र के अंत में अनियंत्रित आचरण को लेकर सांसदों को निलंबित कर दिया गया था।

निलंबित सांसदों में कांग्रेस के छह, टीएमसी और शिवसेना के दो-दो और सीपीएम और सीपीआई के एक-एक सांसद शामिल हैं। निलंबित सांसदों में एलाराम करीम (सीपीएम), फूलो देवी नेताम, छाया वर्मा, आर बोरा, राजमणि पटेल, कांग्रेस के सैयद नासिर हुसैन और अखिलेश प्रसाद सिंह, भाकपा के बिनॉय विश्वम, तृणमूल कांग्रेस के डोला सेन और शांता छेत्री, शिवसेना के प्रियंका चतुर्वेदी और अनिल देसाई हैं।

वहीं, तमिलनाडु में हेलीकाप्टर दुर्घटना में जान गंवाने वाले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत और 12 अन्य के सम्मान में गुरुवार को राज्यसभा के 12 सांसदों के निलंबन के खिलाफ विपक्षी नेताओं ने अपना धरना समाप्त कर दिया था। जनरल रावत और अन्य के निधन पर संसद के दोनों सदनों ने दो मिनट का मौन रखा।

Edited By: Nitin Arora

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट