नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम का आयोजन अब 20 जनवरी को होगा। इसमें वह छात्रों व शिक्षकों के साथ परीक्षा के तनाव को हराने के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। मानव संधान विकास मंत्रालय (MHRD) ने बुधवार को यह जानकारी दी।

पहले 16 जनवरी को होनी थी ये चर्चा

पहले 'परीक्षा पर चर्चा' का आयोजन 16 जनवरी को होना था, लेकिन मकर संक्रांति, पोंगल, लोहड़ी, ओणम आदि त्योहारों के मद्देनजर अब इसका आयोजन 20 जनवरी को किया जाएगा। एमएचआरडी ने एक बयान में कहा, 'कार्यक्रम पहले 16 जनवरी 2020 को आयोजित होने वाला था। इसे लेकर छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। वे न सिर्फ इस अनोखे कार्यक्रम में प्रतिभाग करना चाहते हैं, बल्कि परीक्षा के तनाव को हराने के लिए प्रधानमंत्री का महत्वपूर्ण सुझाव भी पाना चाहते हैं।'

निबंध लेखन प्रतियोगिता का भी होगा आयोजन

यह 'परीक्षा पर चर्चा' कार्यक्रम का तीसरा संस्करण है। माईगोव के सहयोग से एमएचआरडी द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में प्रतिभागिता के लिए कक्षा 9-12 तक के छात्रों के बीच लघु निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। इस ऑनलाइन प्रतियोगिता में शामिल जिन प्रतिभागियों की प्रविष्टियां उत्कृष्ट पाई जाएंगी, उन्हें कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा।

Posted By: Dhyanendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस