नई दिल्‍ली, एएनआइ। पीएम मोदी ने बृहस्‍पतिवार शाम को श्रीलंका के पीएम महिंदा राजपक्षे से बात की और कल संसदीय चुनावों के सफल आयोजन के लिए उन्हें बधाई दी। कोरेाना महामारी की बाधाओं के बावजूद चुनावों को प्रभावी ढंग से आयोजित करने के लिए पीएम मोदी ने श्रीलंका की सरकार और चुनावी संस्थानों की सराहना की। यह जानकारी विदेश मंत्रालय के हवाले से मिली है। ज्ञात रहे कि श्रीलंका में संसदीय चुनाव के तहत हो रही मतगणना के रुझान से लग रहा है कि राजपक्षे परिवार की श्रीलंका पीपुल्स पार्टी (एसएलपीपी) भारी जीत की ओर बढ़ रही है। अभी तक घोषित 16 सीटों के चुनाव परिणामों में से एसएलपीपी ने 13 जीत ली हैं और उन पर उसे 60 प्रतिशत से ज्यादा मत प्राप्त हुए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि धन्यवाद, प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे! आपसे बात करके खुशी हुई। एक बार फिर, बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। हम द्विपक्षीय सहयोग के सभी क्षेत्रों को आगे बढ़ाने और अपने विशेष संबंधों को नई ऊंचाइयों तक ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे।  

इसे भी पढ़ें:  श्रीलंका के संसदीय चुनाव में महिंदा राजपक्षे की पार्टी बड़ी जीत की ओर

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे ने कहा कि बधाई फोन के लिए पीएम नरेंद्र मोदी का धन्यवाद। श्रीलंका के लोगों के मजबूत समर्थन के साथ, मैं दोनों देशों के बीच लंबे समय से चले आ रहे सहयोग को और बढ़ाने के लिए आपके साथ मिलकर काम करना चाहता हूं। श्रीलंका और भारत दोस्त हैं। 

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस