Move to Jagran APP

PM Modi Biopic: सुप्रीम कोर्ट ने EC से कहा, फिल्म देखकर बताए रोक लगनी चाहिए या नहीं

PM Modi Biopic सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से कहा है कि वो फिल्म देखकर बताएं की इसकी रिलीज को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए या नहीं।

By Manish PandeyEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 12:37 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2019 12:37 PM (IST)
PM Modi Biopic: सुप्रीम कोर्ट ने EC से कहा, फिल्म देखकर बताए रोक लगनी चाहिए या नहीं
PM Modi Biopic: सुप्रीम कोर्ट ने EC से कहा, फिल्म देखकर बताए रोक लगनी चाहिए या नहीं

नई दिल्ली, एएनआइ। PM Modi Biopic सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग से पूछा है कि विवेक ओबेरॉय स्टारर 'पीएम नरेंद्र मोदी' पर प्रतिबंध लगाना चाहिए या नहीं। सुप्रीम कोर्ट ने फिल्म के निर्माताओं की याचिका पर सुनवाई करते हुए चुनाव आयोग से कहा है कि वो फिल्म देखकर बताएं कि फिल्म रिलीज होने लायक है या नहीं। कोर्ट ने 22 अप्रैल तक चुनाव आयोग से मामले में सीलबंद लिफाफे में अपना विचार देने को कहा है। चुनाव आयोग द्वारा फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने के फैसले के खिलाफ निर्माताओं ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था।

इससे पहले चुनाव आयोग ने राजनीतिक पार्टियों और राजनेताओं को चुनावी लाभ पहुंचाने वाली फिल्म को रिलीज की मंजूरी देने से इंकार कर दिया था, जिसके बाद पीएम मोदी बॉयोपिक सहित दो अन्य फिल्मों की रिलीज पर रोक लग गई थी। चुनाव आयोग ने अपने आदेश में कहा था कि चुनाव के वक्त ऐसी किसी फिल्म को रिलीज करने की इजाजत नहीं दी जा सकती है जिससे किसी राजनीतिक दल या राजनेता को फायदा मिलने की संभावना हो।

loksabha election banner

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक की रिलीज में हो रही देरी को लेकर अभिनेता विवेक ओबेरॉय ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने कहा था कि कुछ शक्तिशाली लोग फिल्म की रिलीज को रोकने का प्रयास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ बहुत शक्तिशाली लोग हैं, जिन्होंने अपने वकीलों के जरिए अदालतों का दरवाजा खटखटाया है। वे हमें कुछ समय के लिए रोक सकते हैं, लेकिन वे फिल्म को रिलीज करने से हमें रोक नहीं पाएंगे।

ये भी पढ़ें- फिल्म PM Narendra Modi पर सुप्रीम कोर्ट ने अब ये कहा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.