पुणे, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यहां पुलिस महानिदेशकों (डीजीपी) और महानिरीक्षकों (आइजीपी) के सम्मेलन में शामिल हुए। तीन दिनों का यह सम्मेलन शुक्रवार को शुरू हुआ था।

प्रधानमंत्री के साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल भी सम्मेलन में शिरकत कर रहे हैं। यह सम्मेलन भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं शोध संस्थान में आयोजित किया गया है। पीएमओ ने एक ट्वीट में कहा कि इस सम्मेलन में देश भर के शीर्ष पुलिस अधिकारी शिरकत कर रहे हैं।

यहां आने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने राजभवन में आयोजित सशस्त्र बल झंडा दिवस कार्यक्रम में भी शिरकत की। वहां उन्होंने 2016 में नागरोटा आतंकी हमले में शहीद हुए मेजर कुणाल गोस्वामी की पत्नी और बेटी से मुलाकात की।

ट्विटर पर झंडा दिवस समारोह के संबंधित 57 मिनट का वीडियो जारी करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इस मौके पर हम सशस्त्र बलों के जवानों और उनके परिजनों के अदम्य साहस को सलाम करते हैं। उन्होंने लोगों से भी सैन्य बलों के कल्याण के लिए योगदान देने की अपील की।

इससे पहले, शुक्रवार को मुंबई पहुंचने पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हवाईअड्डे पर उनका स्वागत किया था। भाजपा-शिवसेना गठबंधन के टूटने और ठाकरे के मुख्यमंत्री बनने के बाद दोनों नेताओं की यह पहली मुलाकात थी।

Posted By: Bhupendra Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस