Move to Jagran APP

मदद के लिए धन्यवाद: पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर की वार्ता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से फोन पर बात की और हाल ही में हुई भारत-यूरोपीय संघ के नेताओं की बैठक के सकारात्मक परिणामों पर चर्चा की। पीएम मोदी ने फ्रांस द्वारा भारत को दी गई मदद के लिए मैक्रों को धन्यवाद दिया।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 11:53 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 11:53 PM (IST)
मदद के लिए धन्यवाद: पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों ने द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर की वार्ता
पीएम मोदी ने फ्रांस द्वारा भारत को दी गई मदद के लिए मैक्रों को दिया धन्यवाद।

नई दिल्ली, प्रेट्र। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों से फोन पर बात की और हाल ही में हुई भारत-यूरोपीय संघ के नेताओं की बैठक के सकारात्मक परिणामों पर चर्चा की।

loksabha election banner

पीएम मोदी ने फ्रांस द्वारा भारत को दी गई मदद के लिए मैक्रों को दिया धन्यवाद

प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में कहा कि दोनों नेताओं ने बातचीत में संतुलित और व्यापक मुक्त व्यापार, निवेश समझौतों और भारत-यूरोपीय संघ कनेक्टिविटी साझेदारी के लिए वार्ता फिर से शुरू करने के बारे में हुई घोषणाओं को स्वागत योग्य कदम बताया। पीएम मोदी ने कोरोना की दूसरी लहर का सामना करने के लिए फ्रांस द्वारा भारत को दी गई मदद के लिए मैक्रों को धन्यवाद दिया।

पीएमओ ने कहा- मोदी और मैक्रों ने द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर की वार्ता

पीएमओ ने कहा कि दोनों नेताओं ने आपसी हित के द्विपक्षीय, क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर चर्चा की और हाल ही में संपन्न भारत-यूरोपीय संघ के नेताओं की बैठक के सकारात्मक परिणामों पर संतोष जताया।

दोनों नेताओं ने एक साथ मिलकर काम करने पर जताई सहमति

दोनों नेताओं ने हाल के वर्षों में भारत-फ्रांस रणनीतिक साझेदारी की गहराई और मजबूती पर संतोष जताया और कोरोना के बाद के दौर में एक साथ मिलकर काम करना जारी रखने पर सहमति जताई।

माहौल अनुकूल होते ही मोदी ने राष्ट्रपति मैक्रों को भारत आने का निमंत्रण दोहराया

बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री मोदी ने माहौल अनुकूल होते ही राष्ट्रपति मैक्रों को भारत आने का निमंत्रण भी दोहराया। मोदी ने इस महीने की शुरुआत में यूरोपीय संघ के सभी 27 सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों और सरकार प्रमुखों के साथ एक वर्चुअल मीटिंग की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.