नई दिल्ली, एएनआइ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को सिख पंथ के प्रथम गुरु, गुरु नानक देव की 550 वीं जयंती पर देश को शुभकामनाएं दीं। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'आज गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के अवसर पर मैं सभी देशवासियों को बधाई देता हूं। आज का दिन गुरु महाराज के न्यायापूर्ण, समावेशी और सामंजस्यपूर्ण समाज के सपने को पूरा करने के लिए खुद को समर्पित करने का दिन है।' इसके साथ ही पीएम ने एक वीडियो भी शेयर किया है।

वहीं, श्री गुरुनानक देव जी महाराज के प्रकाश पर्व पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी देशवासियों को बधाई दी। राष्ट्रपति ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'गुरु नानक देव जी की 550वीं जयंती पर, सभी नागरिकों को विशेष रूप से भारत और विदेश में रह रहे हमारे सिख भाइयों और बहनों को बधाई। गुरु नानक देव जी का जीवन हमें उनकी समानता, करुणा और सामाजिक सौहार्द की शिक्षाओं के आधार पर एक मजबूत समाज के निर्माण के लिए प्रेरित करता है।'

करतारपुर सच्ची श्रद्धांजलि

गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर उनको कोटि-कोटि नमन व समस्त देशवासियों को गुरुपर्व की हार्दिक शुभकामनाएं।' इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट किया, जिसमें लिखा, 'मोदी सरकार गुरु नानक देव जी के विचारों व शिक्षाओं के प्रति समर्पित है, सबका साथ-सबका विकास का हमारा मूलमंत्र इसी का परिचायक है। गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व पर मोदी जी द्वारा देशवासियों को समर्पित ऐतिहासिक 'करतारपुर कॉरिडोर' गुरुनानक देव जी को सच्ची श्रद्धांजलि है।

Posted By: Nitin Arora

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप