नई दिल्ली, एएनआइ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी नेताओं को श्रीनगर से ला रहे विमान को दिल्ली हवाई अड्डे पर रनवे खाली नहीं होने के कारण आसमान में चक्कर लगाने पड़े। इससे यात्रियों में अफरातफरी मच गई। कुछ देर बाद विमान की लैंडिंग के बाद यात्रियों ने राहत की सांस ली। विमानन कंपनी ने घटना की पुष्टि की है।

गौरतलब है कि अनुच्छेद-370 खत्म होने के बाद श्रीनगर के हालात का जायजा लेने के लिए विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को वहां गया था, लेकिन स्थानीय प्रशासन ने उन्हें श्रीनगर एयरपोर्ट से बाहर जाने की अनुमति नहीं दी और एक घंटे बाद सभी को दिल्ली वापस भेज दिया गया। इन नेताओं को गो-एयर की फ्लाइट संख्या जी8-149 से रवाना किया गया था।

विमान में राहुल गांधी, गुलाम नबी आजाद, राजद के मनोज झा, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं सहित 100 से अधिक यात्री सवार थे। दिल्ली पहुंचने के बाद विमान हवाई अड्डे पर लैंडिंग को तैयार था और इसकी घोषणा भी हो चुकी थी, लेकिन इसी बीच आसमान में चक्कर लगाने लगा। इससे नेता ही नहीं विमान में सवार यात्री घबरा गए।

कुछ मिनट बाद पायलट ने यात्रियों को सूचित किया कि रनवे की अनुपलब्धता के चलते विमान लैंड नहीं कर सका और वह एक बार फिर से लैंड करने जा रहे हैं। पायलट ने कहा कि विमान में किसी तरह की खराबी नहीं है और असुविधा के लिए गो-एयर खेद जताता है।

विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि रनवे पर खड़े एक विमान से पक्षी टकराने की घटना के बाद दिल्ली एयर ट्रैफिक कंट्रोलर (ATC) ने पायलट को लैंड करने की अनुमति नहीं दी।

Posted By: Dhyanendra Singh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप