Move to Jagran APP

पासवान सुकून की सांस लेकर कहते हैं- आर्थिक आरक्षण ने दिल का बोझ उतार दिया

आर्थिक आधार पर सवर्णो के लिए दस फीसद आरक्षण विधेयक पारित होने के बावजूद जहां कई दलों में आशंका है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 11:30 PM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 11:30 PM (IST)
पासवान सुकून की सांस लेकर कहते हैं- आर्थिक आरक्षण ने दिल का बोझ उतार दिया
पासवान सुकून की सांस लेकर कहते हैं- आर्थिक आरक्षण ने दिल का बोझ उतार दिया

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। आर्थिक आधार पर सवर्णो के लिए दस फीसद आरक्षण विधेयक पारित होने के बावजूद जहां कई दलों में आशंका है वहीं लोजपा अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान सुकून की सांस लेकर कहते हैं- दिल से बोझ उतर गया। स्पष्ट करते हुए कहते हैं- मैं ने अपने जीवन में देखा है कि कैसे अगड़ी जाति के कई नेताओं ने पिछड़ों के लिए लड़ाई लड़ी है। यह हमारा दायित्व था कि अगड़ी जाति के गरीबों को भी बराबरी का अवसर मिले।

loksabha election banner

राजद , सपा और बसपा की मंशा पर उठाया सवाल

दरअसल, राजद, सपा, बसपा जैसे कई दलों की ओर से इसी बहाने ओबीसी आरक्षण बढ़ाने की भी मांग कर दी गई है। ऐसे में पासवान ने सरकार का मोर्चा थामा। उन्होंने कहा कि ये सभी दल अलग-अलग राज्यों की कमान संभाल चुके हैं।

खासकर राजद तो लंबे वक्त तक बिहार में काबिज रहा, उस वक्त कोई कवायद क्यों नहीं की। दरअसल वह भाईचारा नहीं चाहते हैं। पासवान ने कहा कि नया आरक्षण न सिर्फ भाईचारा बढ़ाएगा बल्कि ऐसा माहौल बनाएगा जिसमें राजनीति में भी मेधा को स्थान मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.