बेंगलुरू, आइएएनएस। मध्‍य प्रदेश में जारी सियासी संकट के बीच कर्नाटक में कांग्रेस के संकट मोचक माने जाने वाले नेता डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) को पार्टी ने कर्नाटक इकाई (Karnataka unit) का अध्यक्ष नियुक्त किया है। समाचार एजेंसी आइएएनएस के मुताबिक, कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल (KC Venugopal) ने अपने आधिकारिक बयान में कहा कि अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने डीके शिवकुमार को कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (Karnataka Pradesh Congress Committee, KPCC) का अध्‍यक्ष नियुक्‍त किया। 

वोकालिग्गा समुदाय से आने वाले शिवकुमार अब दिनेश गुंडुराव की जगह लेंगे। पिछली सिद्धारमैया सरकार में वह ऊर्जा मंत्री थे। पार्टी की राज्य इकाई के नेता ईश्वर खंद्रे (Eshwar Khandre) सतीश जरकीहोली (Satish Jharkiholi) और सलीम अहमद (Saleem Ahammed) कर्नाटक में पार्टी के कार्यकारी अध्‍यक्ष के तौर पर काम में काम करेंगे। वहीं पूर्व मुख्‍यमंत्री सिद्धारमैया प्रदेश में कांग्रेस विधायक दल के नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष के तौर पर काम करेंगे। एमएलसी एम नारायणस्‍वामी और विधायक अजय सिंह राज्य विधान परिषद और विधानसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक होंगे। 

डीके शिवकुमार (DK Shivakumar) तत्कालीन एचडी कुमारस्वामी की सरकार में जल संसाधन मंत्री भी रहे। गुजरात राज्यसभा चुनाव के दौरान वह तब सुर्खियों में आए जब उन्होंने गुजरात के विधायकों को हॉर्स ट्रेडिंग से बचाने के लिए अपने रिसॉर्ट में रुकवाया था। महाराष्ट्र में सरकार बचाने में भी उन्‍होंने अहम भूमिका निभाई थी। कर्नाटक संकट के दौरान वह कांग्रेस के संकटमोचक के तौर पर उभरे थे। प्रदेश अध्‍यक्ष चुने जाने के बाद उन्‍होंने कहा कि हर कोई एक टीम है। इसमें मैं अकेला नहीं हूं। हम सब साथ हैं और साथ ही काम करते रहेंगे। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप