नई दिल्ली एएनआइ। लोकसभा में वित्त विधेयक पर चर्चा चल रही है। वहीं राज्यसभा में कार्नाटक के बागी विधायकों पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर कांग्रेस और समाजवादी पार्टी ने हंगामा किया। हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई है।

इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने संसद में कुलभूषण जाधव मामले को लेकर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट (ICJ) के फैसले पर बयान दिया। इस दौरान विदेश मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान को कुलभूषण जाधव को तुरंत रिहा करना चाहिए। 15-1 से इंटरनेशनल कोर्ट ऑफ़ जस्टिस (ICJ) ने भारत के इस दावे को सही ठहराया कि पाकिस्तान कई मामलों में वियना कन्वेंशन का उल्लंघन कर रहा है।

कांग्रेस सांसद विप्लव ठाकुर ने आज राज्यसभा में ज़ीरो आवर नोटिस दिया है। उन्होंने इमारत के हादसों को लेकर नए कानून बनाने की बात कही है। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा में दिल्ली में बढ़ते अपराध के मामलों को लेकर एक स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है।

इस बीच कांग्रेस सांसद शैलजा कुमारी ने संसद के उच्च सदन में अंतरजातीय विवाह के माध्यम से सामाजिक एकीकरण की आवश्यकता पर शून्यकाल का नोटिस दिया। समाजवादी पार्टी के सांसद विशम्भर प्रसाद निषाद ने बेरोजगारी के कारण युवाओं में हताशा पर शून्यकाल का नोटिस दिया है।

Posted By: Manish Pandey