Move to Jagran APP

Parliament Budget Session: राहुल को अनुराग ठाकुर का जवाब, कहा- हमारी सरकार लेकर आई इकोनॉमी ऑफेंडर्स बिल

संसद में बजट सत्र का दूसरा चरण जारी है। दिल्‍ली हिंसा और कोरोना वायरस को लेकर दोनों सदनों की कार्यवाही प्रभावित रही है।

By Monika MinalEdited By: Published: Mon, 16 Mar 2020 09:49 AM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 01:37 PM (IST)
Parliament Budget Session: राहुल को अनुराग ठाकुर का जवाब, कहा- हमारी सरकार लेकर आई इकोनॉमी ऑफेंडर्स बिल
Parliament Budget Session: राहुल को अनुराग ठाकुर का जवाब, कहा- हमारी सरकार लेकर आई इकोनॉमी ऑफेंडर्स बिल

नई दिल्‍ली, एएनआइ। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण सोमवार को जारी है। दुनिया भर के 146 देशों में फैले कोरोना वायरस को लेकर संसद ने भी एहतियात बरतने पर अपनी सहमति दी। संसद के दोनों सदनों के सदस्‍यों ने इस बात पर सहमति दी कि संसद के सभी प्रवेश द्वारों पर स्क्रीनिंग प्रक्रिया होनी चाहिए। लोकसभा में कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'बैंकों को लूटनेवाले पर कार्रवाई हो और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 50 डिफॉल्‍टर्स के नाम  बताएं।'  उन्‍होंने सदन में लोन का मुद्दा उठाया और कहा कि प्रधानमंत्री चोरी करने वालों को वापस लाने की बात करते हैं लेकिन आज तक उन 50 डिफॉल्‍टर्स के नाम नहीं बताए। इसपर अनुराग ठाकुर ने जवाब दिया कि हमारी सरकार इकोनॉमी ऑफेंडर बिल सरकार लेकर आई। इसके बाद सदन में प्रियंका की बेची पेंटिंग पर हंगामा शुरू हो गया।

loksabha election banner

दुनिया भर में तेल की कीमतों में कमी के बावजूद ईधन की कीमतों पर लगाए गए एक्‍साइज ड्यूटी में बढ़त को लेकर विपक्षी दलों ने स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया है। वहीं कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Congress MP Rahul Gandhi) लोकसभा में डिफॉल्‍टर्स व उनसे कर्ज उगाही को लेकर सवाल करेंगे। लोक सभा में वर्ष 2020-21 के लिए सामाजिक न्याय और आधिकारिता मंत्रालय के नियंत्रणाधीन अनुदानों की मांगों पर चर्चा जारी है।

सीपीआइ नेता बिनय विस्‍वम (CPI leader Binoy Viswam) ने राज्‍यसभा में सोमवार को नियम 267 के तहत कार्य स्‍थगन का प्रस्‍ताव दिया। यह प्रस्‍ताव दुनिया में तेल की कीमतों में कमी के बावजूद ईंधन पर एक्‍साइज ड्यूटी में बढ़ोतरी पर दिया गया है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी (Adhir Ranjan Chowdhury) ने भी डीजल, पेट्रोल और अन्‍य पेट्रोलियम उत्‍पादों पर लागू किए गए एक्‍साइज ड्यूटी को लेकर स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दिया है।

कांग्रेस चीफ ने लोकसभा में व्‍हिप (Whip) जारी किया है। कोड्डिकुनिल सुरेश ने भी इस मुद्दे पर सदन में स्‍थगन प्रस्‍ताव का नोटिस दियााा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.