Move to Jagran APP

Parliament Budget Session LIVE: लोकसभा में रेल मंत्रालय से संबंधित अनुदान मांगे पारित

संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण जारी है। दूसरे चरण की शुरुआत दिल्‍ली हिंसा की चपेट में रही तो इस सप्‍ताह कोरोना वायरस का मुद्दा छाया हुआ है।

By Monika MinalEdited By: Published: Fri, 13 Mar 2020 09:55 AM (IST)Updated: Fri, 13 Mar 2020 02:48 PM (IST)
Parliament Budget Session LIVE: लोकसभा में रेल मंत्रालय से संबंधित अनुदान मांगे पारित
Parliament Budget Session LIVE: लोकसभा में रेल मंत्रालय से संबंधित अनुदान मांगे पारित

नई दिल्‍ली, एएनआइ। संसद के बजट सत्र का दूसरा चरण जारी है। लोकसभा में शुक्रवार को रेल मंत्रालय से संबंधित अनुदान मांगे पारित हुई। उत्‍तर प्रदेश के विभिन्‍न इलाकों में लगे नागरिकता संशोधन कानून विरोधी पोस्‍टरों को लेकर कांग्रेस पार्टी ने लोकसभा में स्‍थगन प्रस्‍ताव दिया है। साथ ही कांग्रेस सांसद रेवनाथ रेड्डी की गिरफ्तारी को लेकर भी स्‍थगन प्रस्‍ताव दिया है। 

loksabha election banner

संसद में केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, 'कोरोना वायरस पर सरकार ध्यान दे रही है और इस पर लोगों को भी ध्यान देना चाहिए। यह बहुत बड़ी महामारी है इसका ज्यादा प्रभाव न पड़े इसलिए हमें सावधानी बरतनी चाहिए।'

संसद पहुंची केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने आज कहा, 'जब हम लोगों को कह रहे हैं कि भीड़ एकत्रित न हो तो सबसे ज्यादा लोग तो यहीं(संसद) में जमा होते हैं। यहां देश के कोने-कोने से लोग आते हैं, पास-पास बैठते हैं इसलिए मेरे अनुसार, इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए सत्र की अवधि घटानी पड़े तो भी सरकार को कार्यवाही रोकने का फैसला लेना चाहिए।

बता दें कि 17 मार्च को संसद के लाइब्रेरी भवन में भाजपा संसदीय दल की बैठक आयोजित की गई है। भारतीय जनता पार्टी ने अपने लोकसभा सांसदों के लिए तीन लाइन का व्‍हिप जारी किया है। इसके अनुसार 16 मार्च, सोमवार को सभी भाजपा सांसदों को संसद में आना अनिवार्य है। 

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता हेमा मालिनी ने संसद में आज कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए लोगों को एहतियात बरतने की सलाह दी। उन्‍होंने कहा, 'कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए आप कहीं बाहर घूमने न जाएं, इस पर ज्यादा ध्यान दें। इसे मज़ाक में न ले क्योंकि मैंने व्हाट्सएप पर देखा है कई लोग कोरोना का मज़ाक बना रहे हैं। इसलिए आप इसे गंभीरता से लें। भारत और विदेश (लंदन) में मेरे कई शो शेड्यूल थे लेकिन मैंने सब रद कर दिए।'

बता दें कि दूसरे चरण की शुरुआत दिल्‍ली हिंसा की चपेट में रही तो इस सप्‍ताह कोरोना वायरस का मुद्दा छाया हुआ है। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हर्षवर्धन ने लोकसभा में गुरुवार को कोरोना वायरस को लेकर देश में तैयारियों की जानकारी दी। वहीं सदन के अध्‍यक्ष ओम बिरला ने शनिवार और रविवार को सत्र चलाए जाने की पेशकश की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.