Move to Jagran APP

Parliament Budget Session 2022: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, विपक्षी दलों का संसद में आज भी हंगामा

देश में महंगाई बेलगाम होती जा रही है। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मंगलवार को भी इजाफा हुआ है। महंगाई को लेकर संसद में लगातार हंगामा हो रहा है। मंगलवार को विपक्षी दलों ने लोकसभा में हंगामा किया।

By Manish NegiEdited By: Published: Tue, 05 Apr 2022 08:12 AM (IST)Updated: Tue, 05 Apr 2022 12:23 PM (IST)
Parliament Budget Session 2022: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, विपक्षी दलों का संसद में आज भी हंगामा
महंगाई के मुद्दे पर संसद में मंगलवार को भी हुआ हंगामा

नई दिल्ली, जेएनएन। देश में बढ़ती महंगाई की गूंज संसद में भी सुनाई दे रही है। मंगलवार को भी बजट सत्र की कार्यवाही के दौरान विपक्षी दलों ने महंगाई के मुद्दे पर जोरदार हंगामा किया। हंगामे के चलते लोकसभा की कार्यवाही को दो बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। इससे पहले सोमवार को भी संसद के दोनों सदनों में महंगाई के मुद्दे पर जोरदार हंगामा हुआ।

loksabha election banner

दो बार स्थगित हुई राज्यसभा की कार्यवाही

दरअसल, कांग्रेस और टीएमसी के अलावा अन्य दलों के विपक्षी सांसद महंगाई के मुद्दे पर चर्चा की मांग कर रहे थे। राज्यसभा सांसद केसी वेणुगोपाल, अबीर रंजन विश्वास, विनय विश्यम समेत कई सांसदों ने चर्चा की मांग की। इसको लेकर सांसदों ने नोटिस भी दिए थे, लेकिन सभापति वेंकैया नायडू ने चर्चा की अनुमति नहीं दी। नोटिस अस्वीकार होने पर विपक्षी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया। विपक्षी सांसद सभापति के आसन के पास नारेबाजी करने लगे। राज्यसभा की कार्यवाही को मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया।

लोकसभा से विपक्षी सांसदों का वाकआउट

लोकसभा में भी राज्यसभा की तरह महंगाई के मुद्दे पर जोरदार हंगामा हुआ। विपक्षी सांसद पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और महंगाई का विरोध कर रहे थे। कांग्रेस, टीएमसी, वाम दलों और शिवसेना के सांसदों ने सदन से वाकआउट कर दिया।

भाजपा ने जारी किया व्हिप

भाजपा ने राज्यसभा के अपने सभी सदस्यों के लिए पांच से आठ अप्रैल तक के लिए व्हिप जारी किया है। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण का ये आखिरी हफ्ता है। ऐसे में अनुमान लगाया जा रहा है कि मोदी सरकार सात महत्वपूर्ण विधेयकों को पारित करवाने का प्रयास करेगी। इन विधेयकों में दिल्ली नगर निगम संशोधन विधेयक और आपराधिक प्रक्रिया (पहचान) विधेयक भी शामिल हैं।

आज फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम

पेट्रोल और डीजल के दामों में मंगलवार को भी बढ़ोतरी हुई है। पांच अप्रैल को पेट्रोल और डीजल के दाम में 80 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। बता दें कि बीते 15 दिनों में ईंधन की कीमतों में 13वीं बार इजाफा हुआ है। बीते 15 दिनों में ईंधन के दाम 9.20 रुपये प्रति लीटर तक बढ़ चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.