नई दिल्ली, प्रेट्र। पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हुए हमले के तार भारत से जोड़े जाने पर विदेश मंत्रालय ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरेशी के बयान को बकवास बताया है। पाकिस्तान को फटकार लगाते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि भारत को कराची समेत दुनिया के किसी हिस्से में आतंकी हमले की आलोचना करने में कोई हिचक नहीं है। उन्होंने इमरान द्वारा लादेन को 'शहीद' बताए जाने पर भी तंज किया। 

पाक के विदेश मंत्री ने लगाए आरोप 

उल्लेखनीय है कराची स्टॉक एक्सचेंज पर सोमवार सुबह हुए हमले के कुछ घंटों बाद पाक के विदेश मंत्री कुरेशी ने आरोप लगाया था कि मौके से मिले सुरागों से इस मामले में भारत द्वारा सक्रिय स्लीपर सेलों का हाथ सामने आ रहा है। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भारतीय प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान अपने घरेलू मसलों की जिम्मेदारी भारत पर नहीं मढ़ सकता। भारत को आतंकवाद की आलोचना करने में कोई हिचक नहीं है, भले ही हमला पाकिस्तान में क्यों न हुआ हो। अलबत्ता पाकिस्तान के विदेश मंत्री शायद इस मामले में अपनी अलग राय रखना चाह रहे हैं क्योंकि उनके प्रधानमंत्री और उनकी सरकार अंतरराष्ट्रीय आतंकी सरगना को 'शहीद' बताते हैं।   

पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज पर हमले में 11 लोग मारे गए 

कराची स्थित पाकिस्तान स्टॉक एक्सचेंज की इमारत पर सोमवार की सुबह बम और असलहों से लैस होकर हमला करने पहुंचे चार हमलावर सुरक्षा बलों के हाथों मारे गए। इस हमले में एक पुलिस अधिकारी, चार सुरक्षा कर्मियों और दो नागरिकों समेत कुल 11 लोग मारे गए। हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी की मजीद ब्रिगेड ने ली है। यह संगठन लंबे समय से बलूचिस्तान को अलग देश बनाने की मांग कर रहा है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी और पीएम इमरान खान ने हमले की निंदा की है। पुलिस के अनुसार स्वचालित राइफल और हैंड ग्रेनेड से लैस ये हमलावर कार से आए थे। पार्किग एरिया से स्टॉक एक्सचेंज की इमारत में घुसने की कोशिश में हमलावरों ने चार सुरक्षा कर्मियों को गोलियों से भून दिया। जवाबी कार्रवाई में एक हमलावर मारा गया। इसके बाद एक-एक कर चारो मार दिए गए। कोई भी हमलावर मुख्य इमारत के पास तक नहीं पहुंच पाया।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस