Move to Jagran APP

प्रणब से बोले चिदंबरम, संघ को उसी के मंच से समझाइए

पी चिदंबरम ने कहा है कि प्रणब को आरएसएस के कार्यक्रम में जाकर उसे समझाना चाहिए।

By Arti YadavEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 08:55 AM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 08:55 AM (IST)
प्रणब से बोले चिदंबरम, संघ को उसी के मंच से समझाइए
प्रणब से बोले चिदंबरम, संघ को उसी के मंच से समझाइए

नई दिल्ली (प्रेट्र)। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी द्वारा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यक्रम में शामिल होने को लेकर कांग्रेस में बेचैनी है। पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि प्रणब को आरएसएस के कार्यक्रम में जाकर उसे समझाना चाहिए कि उसकी विचारधारा के साथ क्या गलत है? चिदंबरम ने बुधवार को कहा कि अब जब उन्होंने न्योता स्वीकार कर लिया है, तो इस पर बहस का कोई मतलब नहीं है कि उन्होंने क्यों स्वीकार किया? उससे ज्यादा अहम बात यह कहनी है कि सर आपने न्योते को स्वीकार किया है तो वहां जाइए और बताइए कि उसकी विचारधारा में क्या खामी है।

prime article banner

बता दें कि आरएसएस ने सात जून को नागपुर में होने वाले एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पूर्व राष्ट्रपति को न्योता दिया था, जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया। पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि मुखर्जी द्वारा संघ का आमंत्रण स्वीकार कर लेने भर से कोई फैसला सुनाना गलत है। जब तक आपको यह पता न चले कि उन्होंने क्या कहा है, आप उन पर राय नहीं दे सकते। उल्लेखनीय है कि कई कांग्रेसी नेताओं ने प्रणब द्वारा आरएसएस का आमंत्रण स्वीकार करने की आलोचना की है। उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति से 'पंथनिरपेक्षता की रक्षा के लिए' अपने फैसले पर पुनर्विचार करने का अनुरोध किया है।इस सिलसिले में केरल के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रमेश चेन्नितला ने भी पूर्व राष्ट्रपति मुखर्जी को पत्र भेजा है। उन्होंने उनसे इस कार्यक्रम से दूर रहने का आग्रह किया है। ऐसा ही आग्रह पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रमुख अधीर चौधरी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता वी. हनुमंत राव ने भी किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.